राजस्थान के पूर्व लेग स्पिनर विवेक यादव का महज 36 साल की उम्र में कोरोना से निधन

Views : 1676  |  3 minutes read
Spinner-Vivek-Yadav

देश में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच क्रिकेट जगत से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है। दरअसल, राजस्थान के पूर्व रणजी खिलाड़ी विवेक यादव का कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उन्होंने महज 36 साल की कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। पूर्व लेग स्पिनर और राजस्थान की रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य रहे विवेक यादव के परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी है।जानकारी के अनुसार, विवेक पिछले कुछ समय से कैंसर बीमारी से पीड़ित थे। हाल में वह जयपुर के एक अस्पताल में कीमोथैरेपी के लिए गए थे। इसी दौरान वह परीक्षण में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। बुधवार को उनका निधन हो गया।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर दी जानकारी

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर विवेक यादव के निधन की सूचना दी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘राजस्थान के रणजी खिलाड़ी और करीबी मित्र विवेक यादव अब इस दुनिया में नहीं रहे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे, मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।’

शानदार रहा विवेक यादव का प्रथम श्रेणी कॅरियर

रणजी खिलाड़ी विवेक यादव के क्रिकेट कॅरियर की बात करें तो उन्होंने वर्ष 2008 में राजस्थान के लिए प्रथम श्रेणी में खेलना शुरू किया था। विवेक ने राजस्थान के लिए 18 प्रथम श्रेणी मैचों में 57 विकेट हासिल किए थे। वह 2010-11 सत्र में राजस्थान की रणजी ट्रॉफी विजेता टीम का हिस्सा थे और उन्होंने टीम को जीताने में अहम भूमिका निभाई थी। यह उनका घरेलू क्रिकेट कॅरियर का सबसे अहम मैच माना जाता है। साल 2012 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में जोड़ा, लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। बता दें, विवेक यादव ने अपना अंतिम मैच 30 साल की उम्र पूरी होने से पहले खेला था।

Read More: बीसीसीआई ने कोरोना के मामले सामने आने के बाद स्थगित किया आईपीएल-2021

COMMENT