सभी बड़ी कम्पनियों को टक्कर देने भारत में आ चुकी है फोर्स मोटर्स की नई SUV

Views : 1803  |  0 minutes read
gurkha_extreme SUV

आॅटोमोबाइल की दुनिया में एकबार फिर से हलचल हो गई है। फोर्स मोटर्स ने अपने दमदार Gurkha लाइनअप का नया टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल Force Gurkha Xtreme भारत में लॉन्च कर दिया है। Force Gurkha का नाम भारत की सबसे शानदार ऑफ रोड SUV में शामिल है।

आइए जानते हैं नई SUV में कौनसे खास फीचर्स मिलने वाले हैं :

— एक्सटीरियर की बात करें तो नई SUV में Gurkha Xplorer की तुलना में कोई खास बदलाव नहीं किया गया है। ये उसी बॉक्स डिजाइन, सिंगल-स्लेट फ्रंट ग्रिल, मेटल स्किड प्लेट और टफ फ्रंट बंपर के साथ आएगी। नई SUV में मैकेनिकल तौर पर भी कुछ बदलाव किए गए हैं।

gurkha SUV

— बता दें कि इसके इंजन को Mercedes-Benz OM61 इंजन फैमिली से लिया गया है। Force Gurkha Xtreme SUV 4-व्हील ड्राइव के साथ आएगी। डिज़ाइन की अगर बात करें तो इसके फ्रंट फेंडर के टॉप में लोकेटेड टर्न सिग्नल इंडीकेटर्स अब क्लियर लेंस डिजाइन में आएंगे।

— Force Gurkha Xtreme में 2.2-लीटर इंजन दिया गया है, जिसका मैक्जिमम पावर आउटपुट 140bhp का है और ये 321Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसे में ये Force Gurkha Xpedition और Xplorer में दिए गए इंजन के मुकाबले काफी बेहतर है।

gurkha_extreme SUV

— सबसे बड़े बदलाव के रूप में यहां नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इस SUV के इंटीरियर को भी अपडेट किया गया है यहां गियरबॉक्स और ट्रांसफर के केस के लिए नए शिफ्ट लेवलर्स के साथ नया सेंटर कंसोल दिया गया है। साथ ही इसके केबिन को भी अपडेट किया गया है।

— ऑटोकार के मुताबिक, इस SUV को अभी तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया गया है। फिलहाल इसे संभावित खरीदारों को शोकेस किया गया है। नई SUV Gurkha Xtreme की शुरुआती कीमत 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) बताई जा रही है।

COMMENT