एमपी के सागर जिले में भीषण सड़क हादसे में 5 प्रवासी मजदूरों की मौत

Views : 1081  |  3 minutes read
MP-Sagar-District-Road-Accident

देश में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बीच हर दिन दुर्घटना के मामले सामने आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में प्रवासी मजदूरों के साथ हुए सड़क हादसे के बाद अब मध्य प्रदेश के सागर जिले में भी एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार, इस सड़क हादसे में पांच प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है और 15 से भी ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के औरैया में 25 मजदूरों की सड़क हादसे में मौत और 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की ख़बर सामने आई थी।

यूपी के सिद्धार्थनगर के रहने वाले हैं मजदूर

मीडिया जानकारी के अनुसार, प्रवासी मजदूरों भरकर ले जा रहा एक ट्रक रास्ते में पलट गया, जिससे इन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। क्षेत्र के एएसपी प्रवीण भूरिया ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने इस दुर्घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये मजदूर महाराष्ट्र में काम करते थे और अब राज्य उत्तर प्रदेश लौट रहे थे। ये सभी मजदूर उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के रहने वाले हैं।

नेपाल ने किसी और के कहने पर भारत की सड़क पर आपत्ति जताई: जनरल एमएम नरवणे

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंच गई और घायलों को इलाज के लिए तत्काल अस्पताल भेज दिया गया है। साथ ही राहत और बचाव का काम जारी रखा। जानकारी के अनुसार, पांच मृतकों में तीन महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं। ये सभी लोग ट्रक में अपने परिवार के साथ घर जा रहे थे। जानकारी में यह भी सामने आया है कि ट्रक में बड़ी संख्या में छोटे बच्चे भी सवार थे। ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और उन्होंने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। साथ ही ग्रामीणों ने पुलिस के साथ मिलकर घायलों की मदद की और उन्हें तुरंत में अस्पताल पहुंचाया।

गौरतलब है कि लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों, स्टूडेंट्स और विदेश से आने वाले भारतीय नागरिकों को अपने प्रदेश लौटने की की छूट दी गई है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से दुर्घटना के मामले सामने आए हैं, उसने सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। हालिया सड़क हादसों में करीब सैंकड़ों लोग जान गंवा चुके हैं।

COMMENT