कोरोना वायरस से हुई मौत तो भी बीमा कंपनियों को देना पडेगा पैसा, आया ये बयान

Views : 1183  |  3 minutes read

देश में कोरोना का कहर जारी है और कई मौत हो चुकी है। ऐसे में लोगों में यह काफी दिन से चर्चा,अफवाहें उड रही थी कि बीमा कंपनियां क्या इस नई महामारी पर बीमा का क्लेम देंगी या नहीं लेकिन अब इन बातों पर विराम लग गया है और लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने सोमवार को इस मामले पर स्पष्टीकरण जारी कर दिया है।

बीमा कंपनियां अब नहीं कर सकती इनकार

इस मामले में सोमवार को लाइफ इंश्योरेंस काउंसिल ने बयान दिया है कि कोरोना की वजह से पॉलिसी होल्‍डर की हुई मृत्यु के मामलों में क्लेम का निपटारा करने के लिए कंपनियां बाध्य हैं और अगर ऐसे बीमे का कोई मामला आता है तो संबंधित नॉमिनी को बीमा राशि दी जाएगी।

Read More: अब इन बीमा पॉलिसी पर मिली राहत, 21 अप्रैल तक कराएं रिन्यू

काउंसिल के महासचिव ने दिया यह बडा बयान

एक न्यूज एजेंसी को दिए अपने बयान में जीवन बीमा काउंसिल के महासचिव एस एन भट्टाचार्य ने कहा है कि कोरोना संकट के समय जीवन बीमा कंपनियां अपने ग्राहकों के साथ ही हैं और ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना महामारी की वजह से हर घर में जीवन बीमा की जरूरत को बल जरूर मिला है।

चल रही थी इस तरह की अफवाहें व चर्चाएं

इस मामले में कई दिनों से चर्चाएं व अफवाहों का जोर था और लोग कह रहे थे कि अगर इस महामारी से मौत हुई तो कंपनी बीमा खारिज कर सकती है लेकिन अब इन बातों पर विराम लग गया है और काउंसिल ने पूरी तरह क्लियर कर दिया है कि कोई कंपनी इस तरह के दावे को निपटाने के लिए मना नहीं कर सकती है।

COMMENT