इन ​टिप्स का सहारा लेकर कम खर्च में गोवा घूमने का लें आनंद

Views : 6098  |  3 minutes read

इंडिया में गोवा एक बेहद खूबसूरत पर्यटन स्थल है और इस जगह छुट्टियों का मजा लेने के लिए देश के अलावा विदेश से भी लोग काफी संख्या में आते हैं। अगर आपका भी मन गोवा घूमने का हो रहा है तो जेब की तरफ देखने की ज्यादा जरूरत नहीं है और कम खर्च में भी आप गोवा घूम सकते हैं। जानिये, किस तरह-

इस तरह बचाएं पैसे-

कम बजट में गोवा घूमकर वापस आने के लिए आपको कुछ चीजों का विशेष ध्यान रखना पडेगा। गोवा घूमने के लिए आप आफ सीजन में जाएं और जून से अक्टूबर का समय आप चुन सकते हैं इस दौरान यहां ज्यादा भीड नहीं रहती है। गोवा में होटल की बुकिंग्स आप कुछ दिनों पहले आनलाइन ही करवा लें जिससे आप का ज्यादा पैसा खर्च नहीं होगा। आप चाहें तो किसी टूरिस्ट ट्रेवल्स कंपनी के जरिए भी कई दिनों पहले सस्ता पैकेज का चुनाव कर सकते हैं। इस तरह कम से कम 10-15 हजार में भी गोवा घूमकर यात्रा को यादगार बना सकते हैं।

गोवा के खूबसूरत बीच-

गोवा में घूमने और एंजाय करने के लिए यहां के खूबसूरत बीच हैं इसलिए पर्यटक यहां कुछ दिन छुट्टियां मनाने आते हैं। गोवा में कई बीच हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करते हैं।

बोट राइड व पैराग्लाइडिंग-

गोवा के बीच पर आप बोट राइडिंग कर मजे ले सकते हैं इसके अलावा आप कई राइड्स और पैराग्लाइडिंग भी कर सकते हैं।

क्रूज में लें डिनर-

आप अपने परिवार के साथ गोवा के क्रूज में घूमने और डिनर व डांस का आनंद ले सकते हैं। क्रूज का यह अनुभव आपको जिंदगीभर याद रहेगा।

इस तरह पहुंचें गोवा-

गोवा जाने के लिए आप सडक,रेल व फ्लाइट का उपयोग कर सकते हैं। मुंबई से बस या टैक्‍सी से आप गोवा जा सकते हैं। इसके अलावा कोंकण रेलवे से गोवा की यात्रा कर सकते हैं। रेल यात्रा के दौरान आप प्राकृतिक सुंदरता के दृश्यों का आनंद भी ले सकते हैं। अगर आप यात्रा का समय बचाना चाहते हैं तो फ्लाइट का सहारा ले सकते है और मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, कोची व तिरुअनंतपुरम से गोवा के लिए सीधी फ्लाइट ले सकते हैं।

Read More: कम पैसे में विदेश जाकर घूमने की जगह है थाइलैंड, जानें बजट

इन चीजों को भी साथ लें जाएं-

गोवा यात्रा के दौरान आपको गॉगल्स, हैट, बीच कॉस्टूम्स, कैमरा, चप्पल-जूते, लाइट ज्वलेरी, एनर्जी ड्रिंक्स आदि आवश्यक सामान अपने साथ रख लेना चाहिए।

 

 

COMMENT