पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

गेम ऑफ थ्रोन्स: एक बार फिर रचा इतिहास, अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

3 minutes read

यूं तो गेम ऑफ थ्रोन्स के हिस्से में कई रिकॉर्ड दर्ज हैं और इसी कड़ी में एक और रिकॉर्ड अब सामने आ रहा है। एमी 2019 के लिए नोमिनेशन फिलहाल हो चुके हैं और इसी अवॉर्ड में got ने नया इतिहास रचा है। 32 कैटेगरी में अकेले इस एक वेब सीरीज का नामांकन हुआ है।

इस साल की शुरूआत में ही गेम ऑफ थ्रोन्स का लास्ट सीरीज रीलीज किया गया था। एमी का यह रिकॉर्ड इससे पहले ‘एनवाईपीडी ब्लू’ नाम के एक शो के पास था जो 25 साल बाद टूट चुका है। जीओटी का क्रेज की कहानियां जग जाहिर हैं। लास्ट सीजन को हालांकि कई लोगों को निराश किया था, खासकर इसके अंत ने।

जिसके बाद कई फैन्स ने तो क्लाइमेक्स को दोबारा शूट करने तक की बाद कह दी थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि जीओटी का अब प्रीक्वल शूट किया जा रहा है। आइए जानते हैं किन केटेगरी में जीओटी को नोमिनेट किया गया है।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेता- किट हरिंगटन
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री- एमीलिया क्लार्क
चार सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री- ग्वेंडोलिन क्रिस्टी, लीना हेडे, सोफी टर्नर और मैसी विलियम्स को
सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता श्रेणी में अल्फी एलेन, निकोलज कोस्टर, वाल्डाउ और पीटर डिंकलेज को

View this post on Instagram

Fire cannot kill a dragon #ForTheThrone.

A post shared by gameofthrones (@gameofthrones) on

सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज की केटेगरी में ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ भिड़ने वाली है ‘बेटर कॉल सोल’, ‘बॉडीगार्ड’,’ओजार्क’,’पोज’,’सक्सेशन’,’दिज इज अस’, ‘किलिंग इव’ जैसे शो से।  जब रिकॉर्ड बना तो कई सेलिब्रिटी ने टीम को बधाई दी। प्रियंका चोपड़ा ने सोफी टर्नर को भी बधाई दी। सोफी टर्नर सीरीज में सैंसा स्टार्क के किरदार में थीं जिन्हें सहायक कलाकार के लिए नोमिनेट किया गया है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.