क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फुटबॉल से ज्यादा इंस्टाग्राम पोस्ट से की कमाई, इस मामले में विराट कोहली काफ़ी पीछे

04 minutes read
Cristiano-Ronaldo

पुर्तगाल और जुवेंटस क्लब के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फुटबॉल से ज्यादा कमाई सोशल मीडिया के जरिए कर रहे हैं। अपने करोड़ों फ़ैंस की बदौलत रोनाल्डो ने पिछले एक साल में फुटबॉल से ज्यादा पैसा इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाया है। उन्होंने सालभर में पेड इंस्टाग्राम पोस्ट से करीब 340 करोड़ रुपए की कमाई की है। जबकि उनका जुवेंटस क्लब से सालाना पैकेज 242 करोड़ रुपए है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर प्रति स्पॉन्सर्ड पोस्ट के लिए करीब 6.9 करोड़ रुपए मिले हैं, जो इस प्लेटफॉर्म पर कमाई के मामले में सबसे ज्यादा है।

Cristiano-Ronaldo

दूसरे नंबर पर मेसी, कोहली टॉप-10 में नहीं

सोशल मीडिया के इस प्लेटफॉर्म पर कमाई करने वालों की सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर पर उनके फुटबॉलर साथी लियोनल मेसी हैं। स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के खिलाड़ी मेसी ने सालभर में करीब 36 पोस्ट से करीब 165 करोड़ रुपए की कमाई की है। इंस्टाग्राम पर कमाई के मामले में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सालभर में करीब 8.3 करोड़ रुपए की कमा के सूची में 11वें नंबर पर हैं। इस सूची में दुनिया की कई नामी सेलिब्रिटीज शामिल हैं। जिसमें काइली जेनर, सेलेना गोमेज और इंडियन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जैसी बड़ी सेलिब्रिटी शामिल हैं। लेकिन ये सभी इंस्टाग्राम पर होने वाली कमाई में रोनाल्डो से काफी पीछे हैं।

Cristiano-Ronaldo
रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स

सोशल मीडिया मैनजमेंट कंपनी हॉपर एचक्यू की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्रिस्टियानो रोनाल्डो फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी हैं। उन्हें इंस्टग्राम पर 18.60 करोड़ यूजर्स फॉलो करते हैं। हॉपर एचक्यू की निकोला क्रोनिन का कहना है कि रोनाल्डो की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कंपनियों को उन तक पहुंचने के लिए करीब 8 करोड़ रुपए प्रति पोस्ट भुगतान करती है। टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने पिछले महीने ही इंस्टाग्राम पर अपने फाॅलोअर्स की संख्या 10 करोड़ पार कर ली है। लेकिन वे इस सूची में टॉप-10 कमाई करने वालों में शामिल नहीं हो पाए हैं।

Read More: 31 अक्टूबर तक नहीं किया ये काम तो इन 7 करोड़ मोबाइल यूजर्स के नबंर होंगे बंद

फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनल मेसी की तुलना में विराट कोहली की इंस्टाग्राम से प्रति पेड पोस्ट कमाई काफ़ी कम है। इंस्टा पर सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की सूची के टॉप-10 सेलिब्रिटी में 6 खिलाड़ी हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस ऐप में अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वालाें में काइली जेनर और सेलेना गोमेज का नाम शामिल हैं। इसके बाद भारत की प्रियंका चोपड़ा का नंबर आता है। प्रियंका को इंस्टाग्राम पर 5 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। देसी गर्ल एक पोस्ट के लिए लगभग 1.87 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इंस्टाग्राम पर पेड पोस्ट से कमाई के मामले में प्रियंका चोपड़ा सूची में 19वें नंबर पर हैं।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.