राजस्थान में कोरोना के मरीज अब 430, सीएम ने स्कूल संचालकों को दिए निर्देश

Views : 750  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना संक्रमित के मामले लगातर बढ़ते ही जा रहे हैं। इस तरह आज गुरूवार तक कोरोना के 430 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। अभी भी सबसे ज्यादा मामले राज्य में जयपुर जिले में ही हैं। जानिये राजस्थान से कोरोना से जुडी ताजा खबर

राज्य में अब 430 मामले,जानें पूरे आंकडे

राजस्थान में गुरूवार तक कोरोना के 430 के मामले आ चुके हैं। इनमें जयपुर में सबसे ज्यादा 140,जोधपुर से 34,भीलवाड़ा में 27, टोंक में 27, झुंझुनूं में 31, जैसलमेर में 19, बीकानेर में 20, चूरू में 11, कोटा में 15, बांसवाड़ा में 12, भरतपुर में 8, झालावाड़ में 9, पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं।

लॉकडाउन जारी रहने तक अग्रिम फीस नहीं ले सकेंगे स्कूल- गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन के जारी रहने तक प्रदेश के सभी स्कूल संचालकों को विद्यार्थियों से तीन माह की अग्रिम फीस नहीं लेने के निर्देश दिए हैं। विद्यार्थियों के हित में यह फैसला करते हुए उन्होंने कहा है कि फीस के अभाव में किसी भी छात्र का नाम नहीं काटा जाए। साथ ही, 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं वाले विद्यार्थियों को छोड़कर अन्य सभी स्कूली विद्यार्थियों को अगली कक्षा में क्रमोन्नत किया जाए। गहलोत गुरूवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लॉकडाउन के दौरान स्कूलों, कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों में शैक्षणिक सत्र की स्थिति और आगामी सत्र की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे।

Read More: लॉकडाउन : जयपुर में राशन की होम डिलीवरी के लिए विकसित किया ये एप, जानिये

क्वारंटाइन में प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना हो-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि जयपुर में चारदीवारी के अलावा जिन जगहों पर कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आये हैं वहां आस-पास के लोगों को होम (निवास) क्वारंटाइन में रखा जाए। क्वारंटाइन के लिए जयपुर के बाहरी क्षेत्रों में स्थित बड़े शिक्षण संस्थानों, होटल, हॉस्पिटल एवं अन्य भवनों को चिन्हित कर उपयोग में लिया जाए। क्वारंटाइन में रह रहे लोगों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए और प्रोटोकॉल की सख्ती से पालना की जाए।

 

 

COMMENT