कोरोना संकट : कुरियर व पार्सल सेवाओं के परिचालन की मिल सकती है अनुमति

Views : 4130  |  3 minutes read

कोरोना संकट के बीच लॉकडाउन के दौरान कुरियर व पार्सल सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों को जल्द ही राहत मिल सकती है। ​मीडिया रिपोर्टस के अनुसार ऐसी कंपनियों को इन सेवाओं के परिचालन की अनुमति दी जा सकती है।

जल्द लिया जा सकता है निर्णय

बताया जा रहा है कि इस संबंध में जल्द ही कोई फैसला लिया जा सकता है जिसके तहत कुरियर व पार्सल सेवा आदान प्रदान करने वाली कंपनियों को अनुमति दी जा सके। कंपनियों व विभागों के पास दस्तावेज काफी जमा हो चुके हैं जिनका आदान प्रदान करना आवश्यक हो गया है।

गृहमंत्रालय को इस तरह का मिल चुका है सुझाव

जानकारी के अनुसार वाणिज्य मंत्रालय ने गृह मंत्रालय को यह सुझाव दिया है कि निर्यात कार्यों से संबंधित कंपनियों व फैक्ट्रियों को कम से कम कर्मचारियों के साथ कार्य करने की अनुमति दी जाए। इस तरह का मुद्दा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ निर्यातकों के प्रमुख संगठनों की हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में भी आया है।

Read More: लॉकडाउन : घरेलू हिंसा के मामले बढ़े, महिला आयोग ने जारी किया ये व्हाट्सएप नंबर

गौरतलब है कि देश में कोरोना संकट के चलते 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा और वर्तमान में कोरोना के संक्रमित मरीजों के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं इसलिए पूरी संभावना है कि लॉकडाउन आगे बढेगा। इस दौरान कंपनियों व उद्योंगों के महत्वपूर्ण दस्तावेजों का आदान प्रदान नहीं हो पा रहा है इसलिए कुरियर और पार्सल सर्विस सेवा के शुरू करने का विचार किया जा रहा है।

COMMENT