कोरोना से जुड़े मुद्दों पर ऑनलाइन मुहिम चलाएगी कांग्रेस

Views : 2570  |  3 minutes read
Congress-Party

कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में पिछले करीब दो माह से लॉकडाउन लागू किया गया है। कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार भरसक प्रयास कर रही हैं और कई राज्य सरकारें भी इसमें भरपूर सहयोग कर रही है। वहीं, कुछ राजनीतिक दल इस संकट काल में साथ काम करने की बजाय मोदी सरकार को कोस रहे हैं।

कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बीच अब कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के ख़िलाफ़ आक्रामक रुख अपनाने का पूरा मन बना लिया है। ट्रेन सेवा, बस सेवा और प्रवासी श्रमिकों के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश करने के बाद अब कांग्रेस ने प्रत्यक्ष नकदी की मांग के लिए अभियान शुरू करने का फैसला किया है।

28 मई को राज्यों में ऑनलाइन अभियान

सोनिया गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को कहा, ‘हम 28 मई को राज्यों में ऑनलाइन अभियान चलाएंगे और कोरोना महामारी संकट से जुड़े मुद्दों को उठाएंगे। पार्टी की ओर से आगे कहा ​गया कि इसके साथ ही हम केंद्र सरकार से आयकर दायरे से बाहर के सभी परिवारों को कम से कम 10,000 रुपए का प्रत्यक्ष नकद हस्तांतरण तुरंत करने की मांग करेंगे।’

Read More: वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया 27 मई को उड़ाएंगे ‘फ्लाइंग बुलेट’

बता दें, हाल में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के प्रवासी मजदूरों से बातचीत का वीडियो शेयर करने और प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रवासी श्रमिकों को राज्य में वापस लाने के लिए कांग्रेस द्वारा बस लगाए जाने के झूठे आंकड़ों को लेकर राजनीति करने का आरोप भी लगा था।

COMMENT