चकाचौंध की दुनिया में बने रहने के लिए अजीबोगरीब ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं ये हॉलीवुड सेलेब्स

Views : 1104  |  0 minutes read

दुनियाभर में खूबसूरत दिखने के लिए कई ब्यूटी ट्रीटमेंट, घरेलु नुस्खे, सर्जरी, गैजेट्स, ब्यूटी प्रोडक्ट्स जैसे ना जाने कितनी चीजों का सहारा लिया जाता है। खूबसूरत दिखने की दौड़ में लोग किस हद तक जा सकते है ये आपकी और हमारी सोच से बिलकुल परे है। आपको जानकर हैरानी होगी कि सुंदरता बढ़ाने के लिए सेलिब्रिटी अजीबोगरीब ब्यूटी थैरेपी अपनाती है जो बेहद पेनफुल होती है। इनकी कॉस्ट भी इतनी ज्यादा होती है कि इन्हें कराना आम आदमी के बस की बात नहीं। यही वजह है कि सेलिब्रिटी इन थैरेपी को कराने के लिए दुनियाभर में काफी मशहूर है।

बाइट मसाज

खूबसूरती बढ़ाने के लिए यह मसाज थैरेपी अपने अनोखे अंदाज के कारण जानी जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस थैरेपी को लेने वालों की लिस्ट में कई हॉलीवुड सिलेब्स शामिल है। हॉलीवुड की नामी एक्ट्रेस कैटी पेरी और कान्या वेस्ट जैसी सेलेब्स बाइट मसाज थैरेपिस्ट के पास जाती हैं। इस थैरेपी में थैरेपिस्ट अपने क्लाइंटस की पीठ पर दांतों से काटती हैं। उनका कहना है कि यह एक डीप-टिश्यूज मसाज है, जिससे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है।

वैम्पायर फेशियल

इस लिस्ट में पहला नाम दुनियाभर में अपनी खूबसूरती से जानी जाने वाले एक्ट्रेस किम करदशियां का है। जिनका फेशियल कराने का अंदाज जबरदस्त सुर्खियों में रहा। दरअसल आपको बता दें कि इस फेशियल को कराते वक्त की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुई थी। जिसके बाद यह फेशियल दुनियाभर में जाना जाने लगा। इस फेशियल में रिन्‍यूवल प्रॉसेस में खून को चेहरे में इंजेक्‍ट किया जाता है। इसके लिए पहले हाथों से खून निकाला जाता है फिर उससे प्‍लेटलेट्स निकालकर चेहरे में इंजेक्ट किया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फेशियल की कीमत 1 लाख के आस-पास होती है।

स्नेल फेशियल

ब्यूटी ट्रीटमेंट के अजीबोगरीब तरीकों में यह फेशियल भी शामिल है। इस फेशियल को अदाकारा कैटी होम्स कराना पसंद करती हैं। इस फेशियल थैरेपी में जिंदा स्नेल यानि घोंघों को चेहरे पर घूमने के लिए छोड़े जाते है। इनके शरीर से निकलने वाले पदार्थ में इलास्टिन, ग्लायकॉलिक ऐसिड और प्रोटीन होता है, जिसका इस्तेमाल चेहरे की मसाज करने के लिए किया जाता है। जो चेहरे की त्वचा को सॉफ्ट, स्मूद और ग्लोइंग बनाता है। इसके जरिए कोलेजन बढ़ता है।

एपी थैरेपी

खूबसूरती बढ़ाने का यह तरीका हजारों साल पुराना है। इस थैरेपी में लोग मधुमक्खियों द्दारा कटवाते हैं। इससे चेहरे के फाइन स्‍कार्स ठीक होते हैं और यह त्वचा को हील करती है। मगर ये थैरेपी बेहद दर्दनाक होती है। हॉलीवुड एक्ट्रेस जेनिथ पेल्‍ट्रो इस थैरेपी का इस्तेमाल अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए करती है।

COMMENT