बायकॉट निरमा: एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ़ दर्ज़ हुई शिकायत

Views : 1632  |  3 minutes read
Akshay-Kumar-

बॉलीवुड एक्टर ​अक्षय कुमार के खिलाफ पुलिस ने शिकायत दर्ज़ की है। वॉशिंग पाउडर निरमा के नए विज्ञापन में अक्षय पर मराठा योद्धाओं का अपमान करने का आरोप लगा है। इस वॉशिंग पाउडर के विज्ञापन में उनके रोल को लेकर मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई है। एक्टर के खिलाफ शिकायत की पुष्टि वर्ली पुलिस ने भी कर दी है। हालांकि, वर्ली पुलिस ने अक्षय पर इस शिकायत की पुष्टि के अलावा कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। हाल में निरमा का नया विज्ञापन आने के बाद ट्विटर पर बायकॉट निरमा ट्रेंड करने लगा था।

Boycott-Nirma-ad-Akshay-Kumar

मराठा संस्कृति का मजाक उड़ाया: शिकायतकर्ता

बॉलीवुड एक्टर के खिलाफ विज्ञापन को लेकर शिकायत दर्ज कराने वाले विजय बब्बन कदम और एक अन्य का आरोप है कि अक्षय ने पैसों के लिए मराठा संस्कृति का मजाक उड़ाया है। इस एड से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। शिकायतकर्ताओं ने अक्षय कुमार के साथ-साथ वॉशिंग पाउडर बनाने वाली कंपनी निरमा पर भी कार्रवाई की मांग की है। बता दें, पिछले दो दिनों में सोशल मीडिया पर अक्षय को काफी ट्रोल किया गया है। कई लोगों ने इस विज्ञापन को गलत बताया है। वहीं, एड बनाने वाली कंपनी की भी लोग आलोचना कर रहे हैं। ट्विटर पर कई यूजर्स का कहना है कि एड में मराठा वॉरियर को गलत ढंग से पेश किया गया है।

अक्षय कुमार को एड के लिए माफी मांगनी चाहिए

इस विज्ञापन का विरोध कर रहे लोगों का कहना है कि अक्षय कुमार को मराठा वॉरियर्स का मजाक उड़ाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘प्रो-हिंदू मराठा वॉरियर्स का इस तरह मजाक उड़ना बिल्कुल पसंद नहीं करेंगे। क्या अक्षय की हिम्मत है कि वे ब्रिटिश और मुगल आक्रमणकारियों पर ऐसा मजाक करें।

बर्थडे स्पेशल: छह उंगली वाले इस सुपरस्टार की 100 रुपए थी पहली कमाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक्टर अक्षय कुमार ने पिछले दिनों वॉशिंग पाउडर निरमा का विज्ञापन शूट किया था, जिसकी झलक उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थी। इसके सामने आते ही कुछ घंटों में ट्विटर पर #BoycottNirma ट्रेंड करने लगा। इसका विरोध कर रहे कई ट्विटर यूजर्स का कहना है कि इस विज्ञापन में मराठा योद्धाओं का अपमान किया गया है। बॉयकाॅट निरमा ट्रेंड होने के बाद भी न तो अक्षय कुमार और न ही निरमा कंपनी ने इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया दी है।

 

COMMENT