सिंगर और एक्टर बनने से पहले प्रोफेशनल क्रिकेटर हुआ करते थे हार्डी संधू

Views : 849  |  4 minutes read
Hardy-Sandhu-Biography

मशहूर पंजाबी सिंगर और एक्टर हार्डी संधू आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका असल नाम हरदेविंदर सिंह संधू हैं। जबकि स्टेज नेम हार्डी संधू हैं। हार्डी का जन्म 6 सितंबर, 1986 को पंजाब के पटियाला में हुआ था। दिलचस्प बात ये है कि सिंगिंग व एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले हार्डी प्रोफेशनल क्रिकेटर हुआ करते थे। बतौर तेज गेंदबाज अपना क्रिकेट करियर शुरू करने वाले हार्डी संधू ने साल 2007 में इंजरी की वजह से क्रिकेट से दूरी बना ली थी। उनकी पत्नी का नाम जेनिथ संधू हैं। हार्डी के कई गाने दुनियाभर में युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनके जीवन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

chaltapurza.com

ट्रेनिंग के डेढ़ साल बाद रिलीज़ किया पहला गाना

18 माह की सिंगिंग ट्रेनिंग के बाद हार्डी संधू का पहला गाना ‘टकिला शॉट’ रिलीज़ हुआ। इस गाने को ज्यादा पसंद नहीं किया गया, लेकिन पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री में हार्डी का नाम बतौर सिंगर शामिल हो गया। इसके बाद साल 2014 में ‘सोच’, और ‘जोकर’ गाने से इन्हें बेशुमार प्रसिद्धि मिलीं। वर्ष 2014 में हार्डी ने पंजाबी फिल्म ‘यारा दा कैचअप’ से एक्टिंग में भी डेब्यू किया। अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में हार्डी के गाने ‘सोच’ को रिक्रिएट किया गया था। साल 2017 में हार्डी संधू ने एक और पंजाबी फिल्म ‘मेरा माही एनआरआई’ में काम किया। हार्डी संधू के गाने ‘हॉर्न ब्लो’, ‘बैकबॉन’, ‘नाह गोरिये’, ‘यार नी मिलया’ और ‘क्या बात ए’ यूथ के बीच खूब पॉपुलर हैं।

chaltapurza.com

रणवीर के साथ फिल्म ’83’ में दिखेंगे हार्डी

गायक और अभिनेता हार्डी संधू जल्द ही बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू करने जा रहे हैं। हालांकि, उनसे पहले फेमस पंजाबी सिंगर दलजीत दोसांझ और जस्सी गिल बॉलीवुड में एक्टिंग की पारी शुरू कर चुके हैं। 1983 की आईसीसी विश्वकप चैंपियन टीम इंडिया पर बन रही बॉलीवुड फिल्म ’83’ में हार्डी संधू अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे। हार्डी इस फिल्म में मशहूर ऑलराउंडर खिलाड़ी मदन लाल का किरदार निभा रहे हैं।

यह वहीं मदन लाल हैं, जिन्होंने 1983 के विश्वकप फाइनल में विपक्षी टीम के सभी महत्वपूर्ण विकेट चटकाए थे। इस प्रदर्शन की बदौलत भारत पहली बार क्रिकेट विश्वकप जीतने में कामयाब रहा था। हालांकि, इस फिल्म में हार्डी के किरदार का नाम बलविंदर सिंह संधू है। इस फिल्म का निर्देशन फेमस डायरेक्टर कबीर खान ने किया है। अभिनेता रणवीर सिंह फिल्म में लीड रोल निभाते हुए दिखेंगे। रणवीर ने फिल्म ’83’ में कपिल देव का रोल प्ले किया है।

Actor-Hardy-Sandhu-

पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं हार्डी

हार्डी संधू अपने युवा दिनों में एक अच्छे क्रिकेटर रहे हैं। सिंगिंग में कॅरियर बनाने से पहले वह प्रोफेशनल क्रिकेट ही खेला करते थे। हार्डी पंजाब के लिए अंडर-19 और रणजी ट्रॉफी में खेले थे। उन्होंने पंजाब की ओर से तीन प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 11 रन बनाए और 12 विकेट भी झटके थे। क्रिकेट के मैदान से उनकी किस्मत उन्हें एंटरटेनमेंट की दुनिया में ले आईं।

chaltapurza.com

फिल्म ’83’ से जुड़ने पर हार्डी संधू ने कहा था, ’83 की टीम से जुड़े कई अन्य लोगों ने भी फिल्म के लिए मेरे नाम को चुना था। मैं इसके पहले भी अंडर-19 टीम और रणजी ट्रॉफी में क्रिकेट खेल चुका हूं। रोल के लिए चुने जाने से पहले फिल्म के निर्देशक कबीर खान सर ने मुझे भूमिका के लिए तैयार होने को सात दिन का समय दिया था। इस दौरान मैंने अपने ऊपर काफी मेहनत की और मदन लालजी के वीडियो देख उनकी कॉपी करने की कोशिश कीं।’

विवेक ओबेरॉय को उनकी पहली ही फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर ‘बेस्ट डेब्यू एक्टर’ का अवॉर्ड

COMMENT