प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम के पिता का निधन, इस सिंगर ने शेयर की जानकारी

Views : 789  |  3 minutes read
Music-Composer-Pritam-Chakraborty

कोरोना वायरस महामारी के बीच सिनेमा से जुड़ी कई हस्तियों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। अब हिंदी सिनेमा के प्रसिद्ध म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम चक्रवर्ती के घर से एक दुखद जानकारी सामने आई है। दरअसल, उनके पिता प्रबोध चक्रवर्ती का अचानक निधन हो गया है। इस ​बात की जानकारी प्रीतम के करीबी के करीबी दोस्त और सिंगर कैलाश खेर ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। स्कूल के दिनों में प्रीतम ने अपने पिता से ही गिटार प्ले करना सीखा था। प्रीतम चक्रवर्ती आज अपने सफ़ल कॅरियर में 125 से ज्यादा फिल्मों में संगीत दे चुके हैं।

Music-Composer-Pritam-with-Father

सिंगर कैलाश खेर ने ट्वीट कर जताया दुख

प्रीतम चक्रवर्ती के पिता के निधन की ख़बर सबसे पहले सिंगर कैलाश खेर ने दी। उन्होंने ट्विटर पर अपनी एक पोस्ट में दोस्त प्रीतम के साथ की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘मेरे दोस्त के पिता जी देवलोक सिधार गए, दिवंगत आत्मा की सद्गति की मनोकामना। परिवार को ढांढस मिले यही प्रार्थना। प्रीतम मेरे भाई @ipritamofficial ईश्वर का मनन ही इस समय की ज़रूरत। ॐ नमो: शान्ति। हरि ॐ। लॉकडाउन के दौरान प्रीतम के पिता का निधन उनके प्रशंसकों के लिए भी दुख भरी ख़बर है।

कई फिल्म में काम कर चुके हैं कैलाश और प्रीतम

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कैलाश खेर और प्रीतम चक्रवर्ती कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में दोनों ने साथ काम नहीं किया है। लेकिन कैलाश खेर जब इंडस्ट्री में नए-नए आए थे, उस दौरान उन्होंने प्रीतम के साथ कुछ फिल्मों में काम किया था। साल 2005 में ‘चॉकलेट’, वर्ष 2006 में ‘नक्शा’ और साल 2009 में ‘अज़ब प्रेम की ग़ज़ब कहानी’ जैसी फिल्मों में दोनों ने साथ काम किया था।

Read More: बॉलीवुड एक्टर-कॉमेडियन मोहित बघेल का कैंसर से महज 27 साल की उम्र में निधन

गौरतलब है कि प्रीतम चक्रवर्ती बतौर म्यूजिक कंपोजर पिछले दो दशकों से हिंदी फिल्मों में म्यूजिक दे रहे हैं। उन्होंने अपने अब तक के कॅरियर में ‘धूम’, ‘चॉकलेट’, ‘आंखें’, ‘वो लम्हें’, ‘बर्फी’ व ‘दंगल’ जैसी फिल्मों में म्यूजिक दिया है। वर्ष 2007 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘लाइफ़ इन अ मेट्रो’ के म्यूजिक से प्रीतम को अपनी पहचान बनाई। आज प्रीतम बॉलीवुड फिल्मों के टॉप कंपोजर्स में से एक माने जाते हैं।

COMMENT