पंजाब में पीएम मोदी की रैली के साथ 5 जनवरी को चुनाव अभियान का आगाज़ करेगी भाजपा

Views : 711  |  3 minutes read
PM-Modi-Rally-Punjab

पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए राजनीतिक दल अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। इधर, राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने चुनाव अभियान की शुरुआत 5 जनवरी को होने वाली रैली के साथ करेगी। इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहुंचना संभावित है। अगर, पीएम मोदी इस रैली में शामिल होते हैं तो तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद उनकी पंजाब में यह पहली रैली होगी। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु नानक जयंती पर तीनों विवादित कृषि कानून वापस लेने की घोषणा की थी।

मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के सैटेलाइट केंद्र के उद्घाटन का कार्यक्रम है। इसके बाद वे एक रैली को संबोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार, इस रैली में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री व पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के फाउंडर कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के नेता सुखदेव सिंह ढींढसा भी भाग लेंगे। पंजाब के इन दोनों बड़ें नेताओं ने इससे पहले सोमवार को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर सीटों के बंटवारे पर चर्चा की थी।

पंजाब में भाजपा, कैप्टन अमरिंदर और ढींढसा की पार्टी एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। भाजपा पंजाब चुनाव में वरिष्ठ सहयोगी के रूप में भाग लेगी। जहां उसके पंजाब की 117 में से करीब 70-80 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की संभावना है। इस रैली में पंजाब के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के पहुंचने के कयास लगाए जा रहे हैं।

भाजपा चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करेगी: मंत्री शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाजपा निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करेगी। देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पार्टी वर्चुअल चुनावी रैलियों के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग स्वास्थ्य सचिव और चिकित्सा विशेषज्ञों के साथ देश में महामारी के हालात पर सलाह-मशविरा कर रहा है। आयोग चुनावी रैलियों के संबंध में कोई निर्णय लेता है तो हम उसका पालन करेंगे। मंत्री शेखावत ने कहा कि कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान हम पश्चिम बंगाल के चुनाव के दौरान वर्चुअल चुनावी रैलियां कर चुके हैं। महामारी के दौरान जब अन्य राजनीतिक दल निष्क्रिय थे, तब भी भाजपा वर्चुअल प्लेटफॉर्म से बूथ स्तर तक सक्रिय थी।

पंजाब में कैप्टन, ढींढसा और भाजपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव, अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए बनेगी समिति

COMMENT