मेटन कप में अपूर्वी चंदेला और दिव्यांश सिंह का स्वर्ण पर निशाना, अंजुम ने जीता रजत पदक

Views : 882  |  3 minutes read
Apurvi-and-Anjum

भारतीय निशानेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेटन कप में दो स्वर्ण समेत चार पदक जीते हैं। भारत की स्टार शूटर अपूर्वी चंदेला और दिव्यांश सिंह पंवार ने ऑस्ट्रिया में हुई मेटन कप इंटरनेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में दो स्वर्ण पदक अपने नाम किए। अपूर्वी ने 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में 251.4 अंक हासिल कर गोल्ड मेडल जीता। प्रतियोगिता के इस वर्ग में 229 अंक के साथ भारत की ही अंजुम मोदगिल दूसरे स्थान पर रहीं। उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इस तरह 10 मीटर में दो पदक स्वर्ण और रजत भारत ने जीते।

चारों शूटर हासिल कर चुके हैं ओलिंपिक कोटा

भारतीय निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार ने 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में 249.7 अंक हासिल कर स्वर्ण पदक जीत लिया। इसी स्पर्धा में भारत के ही दीपक कुमार ने 228 अंक हासिल कर स्पर्धा का कांस्य पदक अपने नाम किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपूर्वी चंदेला, दिव्यांश सिंह पंवार, अंजुम मोदगिल और दीपक कुमार चारों भारतीय निशानेबाज टोक्यो ओलिंपिक के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुके हैं।

Read More: एमएस धोनी का इस मामले में रिकॉर्ड तोड़ विराट कोहली बने नंबर वन

अपूर्वी चंदेला और अंजुम मोदगिल ने साल 2018 की शूटिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप के दौरान ओलिंपिक कोटा हासिल किया था। वहीं, दिव्यांश सिंह ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप 2019 में रजत पदक जीतकर टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई किया था। मेटन कप में कांस्य पदक जीतने वाले दीपक कुमार ने दोहा एशियन गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर कोटा हासिल किया था। बात दें, टोक्यो ओलिंपिक इसी साल 24 जुलाई से शुरु होगा।

 

COMMENT