एपल इस दिन लॉन्च करने जा रहा अपनी iPhone 13 सीरीज, इवेंट का किया ऐलान

Views : 940  |  3 minutes read
Apple-iPhone-13-Event

दिग्गज अमेरिकी मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी एपल ने आखिरकार अपने प्रोडक्ट्स की लॉन्चिंग के इवेंट को लेकर आधिकारिक ऐलान कर दिया है। इस बार एपल का लॉन्च इवेंट 14 सितंबर को होगा। एपल ने अपने इस खास इवेंट को कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग (California Streaming) नाम दिया है। जानकारी के अनुसार, इसको लेकर कंपनी ने मीडिया इनवाइट भी भेजने शुरू कर दिए हैं। हालांकि, इस इवेंट में कौन-कौन से नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे, इसकी फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। मालूम हो कि हर साल सितंबर में होने वाले एपल के इस इवेंट में नए आईफोन लॉन्च होते हैं।

14 सितंबर को देर रात स्ट्रीमिंग होगा इवेंट

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस इवेंट में आईफोन 13 सीरीज लॉन्च होगी। इस इवेंट का आयोजन 14 सितंबर को रात में 10.30 बजे से स्ट्रीमिंग होगा। इससे पहले इसी साल अप्रैल में एपल का इवेंट स्प्रिंग लोडेड हुआ था, जिसमें नए आईपैड  प्रो लॉन्च किए गए थे। सितंबर के मध्य में होने जा रहे इस इवेंट में आईफोन 13 सीरीज के अलावा एपल वॉच सीरीज 7 और AirPods 3 के लॉन्च होने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि इसी साल अप्रैल में हुए इवेंट में एपल ने iPad Pro (2021) को इनहाउस M1 चिपसेट के साथ पेश किया। इससे पहले इस चिपसेट का इस्तेमाल मैकबुक्स और मैक मिनी में पिछले साल हुआ है। iMac (2021) को भी M1 चिप के साथ ही पेश किया गया है।

नई सीरीज में दिया जा सकता है सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर

आईफोन 13 को लेकर पहले ही कई तरह की लीक रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 13 के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा, हालांकि यह कुछ चुनिंदा बाजार के लिए उपलब्ध होगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस फीचर की मदद से नेटवर्क ना होने की स्थिति में भी बात की जा सकेंगी। इसके अलावा यह भी दावा किया जा रहा है कि आईफोन 13 सीरीज को आईफोन 12 सीरीज के मुकाबले बड़ी बैटरी के साथ लॉन्च किया जाएगा। नए आईफोन iOS 15 के साथ आएंगे, हालांकि इसका एपल की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

Read Also: अब ई-मेल और एपल आईडी से भी लॉगिन कर सकेंगे ट्विटर, उपयोग करना हुआ आसान

COMMENT