स्पेशल: कभी दूसरे नंबर के पति के खून से भरी शीशियां अपने गले में पहनती थी एंजेलिना जोली

Views : 4138  |  4 minutes read
Angelina-Jolie-Biography

दुनियाभर में खूबसूरती की मिसाल और ना जाने कितनी ही महिलाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत एंजेलिना जोली का नाम ही उनकी पहचान है। 46 साल की जिंदगी में एंजेलिना ने कामयाबी के उस शिखर तक का सफर तय किया है जहां पहुंचने के बारे में हर कोई नहीं सोच पाता। वर्ष 1982 में बाल कलाकार के तौर पर फिल्म ‘लुकिंग टू गेट आउट’ से शुरूआत करने के बाद एंजेलिना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। जिंदगी के कई पड़ाव देखने वाली एंजेलिना के संघर्ष के दिनों की शुरूआत उनके बचपन से ही हो गई जब महज एक साल की उम्र में उनके माता-पिता अलग हो गए और मां और भाई ने उनकी परवरिश की। 4 जून को एंजेलिना जोली अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें…

जिंदगी से हर पल लड़ी एंजेलिना जोली

हालांकि एंजेलिना जोली को अपने शुरूआती दिनों में एक्टिंग से कोई खासा लगाव नहीं था लेकिन अपनी मां जो कि खुद एक कलाकार थी, के साथ फिल्में देखने और सेट पर जाने से उनका भी इसमें दिल लग गया। कभी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचने वाली एंजेलिना जोली ने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी और जमकर काम किया।

एंजेलिना को फिल्मी दुनिया में काफी नाम और शोहरत मिली लेकिन उनकी निजी जिंदगी ठीक इससे उलट थी। हर दूसरे दिन वो अपने रिश्तों के कारण चर्चा में रहती थीं। आज 3 शादियां करने के बाद भी एंजेलिना जोली एकदम अकेली हैं।

अपने कपड़ों पर खून से लिखा अपने पति का नाम

एंजेलिना अपने रिश्तों और शादियों के कारण काफी सुर्खियों में रही। 1995 में आई फिल्म ‘हैकर’ के हीरो जॉनी ली मिलर से जोली को प्यार हुआ, परवान चढ़ा और एक साल बाद 28 मार्च 1996 को दोनों ने शादी कर ली। शादी के दिन एंजेलिना ने काली पैंट और सफ़ेद शर्ट पहनी जिस पर उन्होंने अपने खून से जॉनी ली मिलर का नाम लिखा। सब कुछ सही था कि दोनों के बीच टकराव की खबरें हर तरफ तैरनी लगी और देखते ही देखते 3 फ़रवरी 1999 को दोनों अलग हो गए।

इसके बाद जोली ने अमेरिकी एक्टर बिली बॉब थॉर्नटन से 5 मई 2000 को शादी की। कहा जाता है कि इनका रिश्ता ऐसा था कि दोनों एक-दूसरे के खून से भरी शीशियां अपने गले में पहनते थे, लेकिन यह रिश्ता जितना तेजी से आगे बढ़ा उतनी ही जल्दी टूट गया और दोनों 2003 में अलग हो गए।

हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट से रिश्ता कभी नहीं किया स्वीकार

फिर 2 साल बाद 2005 में हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट के साथ एंजेलिना का नाम जोड़ा जाने लगा। इस बार भी प्रेम कहानी फिल्म के सेट पर शुरू हुई, हालांकि एंजेलिना और ब्रैड पिट ने कभी पब्लिकली अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। लेकिन 2006 में कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह छपा कि एंजेलिना, ब्रैड पिट के बच्चे की मां बनने वाली हैं। मामला तूल पकड़ने के बाद आखिरकार दोनों ने सबके सामने रिश्ता कबूल किया, लेकिन एंजेलिना की जिंदगी में अकेला रहना शायद उनकी नियति बन चुका था और ब्रैड पिट से वो फिर अलग हो गई।

जिंदगी से संघर्ष और कॅरियर में ऊंचाईयां

अपनी निजी जिंदगी में हजार समस्याएं आने के बाद भी एंजेलिना ने कभी हिम्मत नहीं हारी। उनकी फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज़ स्मिथ’ (2005) और ‘वांटेड’ (2008) सुपरहिट रही। वहीं एंजेलिना को अब तक तीन गोल्डन ग्लोब अवार्ड, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और एक एकेडमी अवॉर्ड भी मिल चुका है।

COMMENT