अंबाती रायडू ने की संन्यास की घोषणा, सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा- 3D ट्वीट का नतीजा!

Views : 5388  |  0 minutes read
chaltapurza.com

पिछले कुछ महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। रायडू ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को चिट्ठी लिखकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। अंबाती रायडू ने टीम इंडिया के लिए अपना अंतिम मैच 8 मार्च, 2019 को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेला था। उन्होंने वर्ष 2013 में जिम्बाब्वे के विरुद्ध अपने वनडे कॅरियर की शुरुआत की थी। संन्यास की घोषणा के बाद रायडू ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं, तो कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उनके लिए इमोशनल ट्वीट भी कर रहे हैं। आइए जानते हैं संन्यास की घोषणा करने वाले रायडू ट्रोलर्स के निशाने पर क्यों आ गए हैं..

chaltapurza.com

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने पर किया था तंज वाला ट्वीट

दरअसल, फिट होने के बावजूद अंबाती रायडू को वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रायडू को रिजर्व खिलाड़ियों में डालकर चयनकर्ताओं ने युवा ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया। शंकर को चुनने के पीछे चयनकर्ताओं ने उन्हें 3D प्लेयर यानी बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर बताया था। इस पर रायडू ने तंज के तौर पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मैंने वर्ल्ड कप देखने के लिए 3D ग्लासेस खरीद लिए हैं।’ इसके बाद हाल में विजय शंकर के चोटिल होने के बाद वर्ल्ड कप से बाहर हो जाने पर मयंक अग्रवाल को उनकी जगह टीम में रिप्लेस कर दिया गया। माना जा रहा है कि इससे नाराज़ होकर अंबाती रायडू ने संन्यास की घोषणा की है।

chaltapurza.com

ऐसा रहा है रायडू का अब तक का कॅरियर

33 वर्षीय मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने 55 वनडे मैचों में 47.05 की औसत से 1,694 रन बनाए। इसमें उनके तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद रहते हुए 124 रन है। रायडू ने 6 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में 10.50 की औसत से 42 रन बनाए। उन्हें टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला। घरेलू क्रिकेट में रायडू ने 97 प्रथम श्रेणी मैचों की 156 पारियों में 21 बार नॉट आउट रहते हुए 6151 रन बनाए हैं। इसमें 16 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं। रायडू के प्रथम श्रेणी क्रिकेट की शुरुआत हैदराबाद से हुई। आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं।

Read More: विराट कोहली के साथ वायरल हो रही फोटो में वह बुजुर्ग महिला कौन है!

सोशल मीडिया पर ऐसे प्रतिक्रिया जता रहे हैं यूजर्स

अंबाती रायडू के संन्यास की ख़बर के बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने उनके साथ हुई नाइंसाफी बताई है। लोगों को लगता है कि इस खिलाड़ी के साथ बुरा हुआ है। विजय की जगह रायडू को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था या विजय के चोटिल हो जाने के बाद मयंक अग्रवाल को न भेजकर रायडू को इंग्लैंड भेजा जाना था। वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि वर्ल्ड कप से पहले 3D वाले ट्वीट का यह रिएक्शन है।

इससे पहले आइसलैंड क्रिकेट ने भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने रायडू को अपनी टीम में शामिल करने की बात कही। ट्वीट में लिखा है, ‘अग्रवाल (मयंक अग्रवाल) ने पेशेवर क्रिकेट में 72.33 की औसत से 3 ही विकेट लिए हैं। इसलिए अंबाती रायडू अपने 3 डी ग्लास उतार सकते हैं। हमने उनके लिए जो दस्तावेज तैयार किए हैं, उन्हें पढ़ने के लिए केवल सादा चश्मा ही चाहिए। हमारे साथ जुड़ जाओ अंबाती। वे लव द रायडू थिंग।’

COMMENT