विराट कोहली के साथ वायरल हो रही फोटो में वह बुजुर्ग महिला कौन है!

Views : 2723  |  0 minutes read
chaltapurza.com

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 40वें मैच में मंगलवार को भारत ने बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर लगातार तीसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारत दूसरी टीम है। मैच से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच रोचक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही थी, कुछ हद तक ऐसा हुआ भी। हालांकि बांग्लादेश की पूरी टीम 2 ओवर शेष रहते आउट हो गई और भारत मुकाबला जीत गया। इस मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक खास महिला फैन के पास गए और उनसे बात की। कोहली के साथ उस महिला की फोटो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आइये हम बताते हैं वह महिला कौन है…

chaltapurza.com

87 वर्षीय महिला टीम इंडिया को सपोर्ट करने पहुंची स्टेडियम

भारत और बांग्लादेश के बीच हुए इस मैच के बाद की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आख़िर वह महिला कौन है, जिससे मिलने खुद विराट कोहली उनके पाए गए। आपको बता दें, इस बुजुर्ग फैन का नाम चारुलता पटेल है और वो 87 वर्ष की हैं। चारुलता बर्मिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम को सपोर्ट करने पहुंची थी।

उन्होंने पूरे समय भारतीय टीम को सपोर्ट किया। कमाल की बात यह है कि चारुलता पटेल व्हीलचेयर पर चलकर स्टेडियम पहुंची। उनके इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। उम्र के इस पड़ाव पर में जहां लोगों के लिए चलना-फिरना तक मुश्किल हो जाता है, वहीं चारुलता ने न केवल स्टेडियम पहुंचकर भारतीय क्रिकेटर्स जमकर सपोर्ट किया बल्कि वह इस दौरान बेहद खुश भी नज़र आईं।

chaltapurza.com

दशकों से क्रिकेट देख रही चारुलता बोली- इंडिया जीतेगा विश्व कप

जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी, उस दौरान चारुलता पटेल की वुवुजेला बजाने की तस्वीर कई बार टीवी पर दिखी। इस दौरान चारुलता पूरे जोश में नज़र आ रही थी। इस दृश्य को देखकर टीवी कॉमेंटेटर भी एक बारगी हैरान रह गए। प्रसिद्ध कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने चारुलता की जोश भरी तस्वीर देखकर कहा कि ये कितना अच्छा नज़ारा है। इस तरह के फैंस की वजह से ही क्रिकेट और रोमांचक बन गया है। जब चारुलता से पूछा गया कि क्या टीम इंडिया विश्व कप जीतेगी तो उन्होंने हां में जवाब दिया।

Read More: कम उम्र में स्कूल छोड़ने वाले मनन ने साइबर सिक्योरिटी में कमाया बड़ा नाम

क्रिकेट फैंस ने चारुलता के साथ जमकर सेल्फी ली

मैच के बाद चारुलता पटेल ने कहा कि इंडिया उनकी टीम है और इस वजह से इसे सपोर्ट करती हैं और आगे भी करती रहेंगी। उन्होंने बताया कि जब से मैं अफ्रीका में थी, तब से यानी कई दशकों से क्रिकेट देख रही हूं। जब मैं काम किया करती थी, तब मैं इसे टीवी पर देखती थी और अब मैं रिटायर हो चुकी हूं। मैंने अब जाकर लाइव देखा है। स्टेडियम में मौजूद कई दर्शकों ने इस कमाल की क्रिकेट फैन के साथ जमकर सेल्फी भी ली। बांग्लादेश को हराने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 87 वर्ष की इस बुजुर्ग महिला क्रिकेट फैन से मुलाकात की और प्रणाम कर विश्व कप जीतने का आशीर्वाद भी लिया। उसके बाद कोहली की ये फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

chaltapurza.com

कौन है चारुलता पटेल?

1 मई, 2019 को अपने जीवन के 87 वर्ष पूरे कर चुकी चारुलता पटेल का जन्म अफ्रीकन देश तंजानिया में हुआ। चारुलता ने बताया कि उनके माता- पिता भारतीय थे, इसलिए वह खुद को भारतीय मानती है। उनके बेटे सरे काउंटी की ओर से क्रिकेट खेलते हैं। इसलिए भी उन्हें शुरु से क्रिकेट लगाव है। वह अपने परिवार के साथ ही एजबेस्टन में भारतीय टीम को सपोर्ट करने पहुंची थी। चारुलता ने कहा कि उन्हें भारतीय होने पर गर्व है। ‘मैं बहुत धार्मिक हूं और भगवान गणेश और माता में विश्वास करती हूं। मेरा विश्ववास है कि टीम इंडिया अच्छा खेलेगी और विश्व कप जीतेगी। चारुलता पटेल बताया कि मैं यहां 4 से पांच इंटरव्यू दे चुकी हूं और बहुत खुश हूं।’

COMMENT