एम्स डायरेक्टर बोले- लॉकडाउन से फायदा लेकिन जून में आएंगे सबसे ज्यादा केस

Views : 1367  |  3 minutes read

देश में कोरोना का प्रकोप अभी भी जारी है इस बीच एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का एक बडा बयान आया है। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन का फायदा मिला है लेकिन जून के महीने में कोरोना वायरस के केस सबसे ज्यादा होंगे।

कोरोना के साथ जीना होगा- गुलेरिया

एम्स डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने गुरूवार को एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा है कि ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा है कि कोरोना एक साथ ही खत्म हो जाएगी इसलिए हमें अब कोरोना के साथ ही जीना होगा और धीरे धीरे संक्रमण के मामलों में कमी देखी जाएगी।

Read More: अनधिकृत प्रवेश रोकने को राजस्थान ने सील की अपनी सीमाएं, इतने हुए कोरोना मामले

‘लॉकडाउन का मिला है इस तरह फायदा’

एम्स निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया का कहना है कि लॉकडाउन लगने का फायदा मिला है जिससे कोरोना के संक्रमण के मामले नहीं बढे और दूसरे अन्य देशों की बजाय देश में कम मामले हैं। लॉकडाउन में फायदा यह भी मिला कि हॉस्पिटलों ने कोरोना को लेकर तैयारी कर ली और चिकित्सकों को प्रशिक्षण दिए गए व आवश्यक मेडिकल उपकरणों की व्यवस्था की गई और जांच में भी तेजी आई।

देश में 52 हजार हुए कोरोना मरीज

भारत में गुरूवार तक कोरोना के कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 52 हजार तक पहुंच गई है ओर 1783 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि देश में कोरोना का ग्राफ अभी थम नहीं रहा है और लॉकडाउन व काफी प्रयास के वावजूद भी संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आ रही है। हालांकि कई मरीज ठीक होकर भी घर लौट चुके हैं।

COMMENT