जान्हवी कपूर बर्थडे स्पेशल : क्या आप जानते हैं श्रीदेवी की बेटी से जुड़ी ये दिलचस्प बातें?

Views : 4795  |  3 minute read

बॉलीवुड दिवा, दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह हैं और हमारे दिलों में बसती रहेंगी। उनकी प्रतिकृति और बड़ी बेटी जान्हवी कपूर उनकी विरासत को आगे ले जा रही हैं। जान्हवी ने अपने फिल्म डेब्यू से बॉलीवुड में गहरी छाप छोड़ी है और अब उन्हें कई फिल्म निर्माताओं द्वारा उनकी फिल्मों के लिए अप्रोच किया जा रहा है। फिल्म धड़क के बाद जाह्हवी कपूर की झोली में कई फिल्में हैं। 6 मार्च को जन्मी जाह्हवी कपूर के बारे में आइए जानें कुछ दिलचस्प बातें।

श्रीदेवी नहीं चाहती थी कि जान्हवी एक्ट्रेस बने

जान्हवी का जन्म 6 मार्च,1997 को मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी और फिल्म निर्माता बोनी कपूर के घर हुआ था।
दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने एक बार खुलासा किया था कि वह कभी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी अभिनेत्री बने। उसने सोचा कि यह जान्हवी के लिए आदर्श पेशा नहीं हो सकता है। श्रीदेवी चाहती थीं कि वह एक डॉक्टर बने और शादी करके शांति से घर बसा लें। यह उनके ‘चिल आउट’ डैड थे जिन्होंने एक अभिनेत्री के रूप में अपने कॅरियर विकल्प का समर्थन किया।

इस वजह से ठुकराया फिल्म स्पाइडर का ऑफर

जान्हवी कपूर को हमेशा सुर्खियों का सामना करना पड़ा है। उन्हें फिल्मों के लिए कई बार संपर्क किया गया था। 2015 में फिल्म स्पाइडर के लिए उन्हें महेश बाबू के अपोजिट रोल ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि फिलहाल वे अभी फिल्म करने के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है।

यूएसए में की पढ़ाई

अभिनेत्री ने यूएसए के स्ट्रासबर्ग थियेटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की है। शाहरुख खान के बेटे ने भी अपनी ट्रेनिंग यहीं से पूरी की है यही नहीं रणबीर कपूर भी इसी संस्थान के पूर्व छात्र रह चुके हैं। जान्हवी ने अपनी स्कूल की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है।

सोशल मीडिया पर एक्टिव

यदि आपने उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो किया है, तो आपको पता होगा कि वह एक ट्रेवल जंकी है। उनका ज्यादातर समय विदेश में बीता है और वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव हैं। वह अक्सर अपनी ट्रेवलिंग की तस्वीरें बहन और परिवार के साथ साझा करती रहती हैं।

जब मिला सिंबा का ऑफर

जब से रणवीर सिंह की आगामी ‘सिम्बा’ की घोषणा की गई थी, तो फिल्म में लीड एक्ट्रेस को लेकर चर्चाएं जोरों पर थी। खबरें थी कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस का किरदार किसे मिलेगा। कैटरीना कैफ से लेकर प्रिया प्रकाश तक कई नाम सामने आए। यहां तक की जान्हवी कपूर और सारा अली खान से भी संपर्क किया गया। जान्हवी इतने बड़े स्टार रणवीर कपूर के साथ काम करने से काफी घबराई हुई थीं, इसलिए सारा को फाइनल किया गया।

सारा अली खान और जान्हवी कपूर की दोस्ती बॉलीवुड की सबसे चर्चित है। दोनों को अक्सर साथ में पार्टियां मेंसाथ घूमते हुए देखा जाता है।

COMMENT