यस बैंक से अब 50 हजार से ज्यादा नहीं निकाल सकेंगे रकम, एटीएम पर भीड़

Views : 1495  |  3 minutes read

नकदी संकट से जूझ यस बैंक के खाताधारकों के लिए यह खबर परेशान करने वाली है। दरअसल आरबीआई ने इस बैंक से पैसा निकालने की रकम 50 हजार रूपये निर्धारित कर दी है। इसके साथ ही बैंक के निदेशक मंडल को भंग कर प्रशासक नियुक्त कर दिया गया है। इस खबर के मिलते ही बैंक के खाताधारकों में हडकंप मचा हुआ है और देर रात तक एटीएम पर भीड लगी रही।

3 अप्रैल तक लागू रहेगी यह सीमा

यस बैंक से 50 हजार से ज्यादा रकम नहीं निकालने की सीमा 3 अप्रैल 2020 तक ही निर्धारित की गई है। इस मामले में आरबीआई का कहना है कि यस बैंक के लगातार एनपीए होने की समस्या के चलते ही यह फैसला लिया है।

Read More: आरबीआई ने सीटीएस को पूरे देश में लागू करने का किया ऐलान, ये बड़े फायदे होंगे

निदेशक मंडल भंग कर प्रशासक किया नियुक्त

इधर यस बैंक के निदेशक मंडल को भी भंग कर दिया गया है। केंद्रीय बैंक ने बैंक के निदेशक मंडल के अधिकारों पर तुरंत रोक लगाकर एक महीने के लिए एसबीआई के पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी सीएफओ प्रशांत कुमार को प्रशासक नियुक्त कर दिया है।

लोन डूबने से हुआ वित्तीय संकट

यस बैंक की आर्थिक हालात बिगडने के लिए लोन डूबना माना जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक बैंक ने ऐसी कंपनियों को लोन दे दिया जिनका वित्तीय रिकार्ड साफ सुथरा नहीं रहा है। ऐसे में खाते एनपीए लगातार होने से ऐसी स्थिति बन गई और आरबीआई को 50 हजार रूपये की सीमा तय करनी पडी।

एटीएम पर रात भर लगी रही भीड

इस खबर के मिलते ही यस बैंक के देशभर में एटीएम पर पैसे निकालने के लिए खाताधारकों की भीड लगी रही। इस दौरान कई एटीएम पर पैसा ही नहीं निकल पाया तो कहीं एटीएम खराब थे। इसके अलावा बैंक के खाताधारक नेट बैंकिंग से भी पैसा नहीं निकाल पाकर परेशान होते रहे।

 

COMMENT