दलित लड़के से शादी कर जान की भीख मांगती विधायक की बेटी आपको झकझोर कर रख देगी !

Views : 1771  |  0 minutes read

“मैं खुश रहना चाहती हूं, मैं आजाद रहना चाहती हूं”…..प्लीज पापा, अपनी सोच बदलो, अजितेश और उसके परिवार वाले इंसान ही हैं कोई जानवर नहीं है वो लोग, खुश रहो और रहने दो”

ये कहना है साक्षी मिश्रा का जिसने अपनी मर्जी से शादी कर ली या मानो कोई संगीन अपराध कर दिया हो, क्योंकि…..

किसी लड़की का एक दलित लड़के से शादी करना इस देश में गुनाह है! किसी संपन्न घराने की लड़की को एक दलित लड़के से शादी करने पर अपनी जान की गुहार लगाने के लिए दर-दर ठोकरें खानी पड़ती हैं ! ऐसा हम नहीं कह रहे यह सब एक विधायक की बेटी अपनी जान की भीख मांगती हुई सोशल मीडिया पर पूरे देश से पूछ रही है।

दरअसल सोशल मीडिया एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक विधायक की बेटी अपने कथित दलित पति के साथ हैं और अपनी जान की सुरक्षा के लिए पुलिस से गुहार लगा रही है। पूरा मामला सिलसिलेवार तरीके से आइए आपको समझाते हैं।

हुआ क्या है ?

यूपी के बिथरी चैनपुर से विधायक हैं राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतोल जिनकी बेटी है साक्षी मिश्रा है। अब मिश्रा हैं माने संपन्न घराने से, या फिर कथित तौर पर उच्च जाति से। साक्षी ने अपने प्रेमी अजि‍तेश कुमार जो कि एक दलित परिवार से आते हैं उनसे 4 जुलाई को मंदिर में शादी कर ली। यहां तक तो सब ठीक था।

विधायक राजेश मिश्रा

अजितेश को लेकर साक्षी के परिवार वाले शुरू से नाराज थे, अब शादी के बाद विधायक की बेटी को अपने ही पापा से जान का खतरा महसूस हो रहा है।

जान के खतरे को देखते हुए दोनों ने एक वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर चढ़ा दिया। वीडियो वायरल हुआ, विधायक साहब के एरिया में हड़कंप मच गया।

वीडियो में क्या है ?

सोशल मीडिया पर जो वीडियो घूम रहा है उसमें साक्षी अपने कथित पति के साथ एक कार में बैठी है और अपने पापा यानि विधायक पप्पू भरतोल और भाई विक्की भरतोल से ‘जियो और जीने दो’ की गुहार लगाती है। साक्षी वीडियो के जरिए एसएसपी मुनिराज से भी सुरक्षा के लिए कहती है।

इसके आगे साक्षी अपना पीछा छोड़ने और चैन से रहने की बात कहती हुई विधायक के गुर्गों को पीछा छोड़ देने की बात कह रही है। एक दूसरे वीडियो में साक्षी के पति अजितेश का कहना है कि “मैं एक दलित हूं, इसलिए वो लोग हमें मारना चाहते हैं, इसलिए हम मीडिया का सहारा ले रहे हैं ताकि हमारी जान बच सके”।

मीडिया ने इस पूरे मामले पर विधायक साहब का पक्ष जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। वहीं पुलिस भी पूरे मसले पर चुप्पी साधे हुए है।

वीडियो ये रहा – (वीडियो साभार – वनइंडिया हिंदी)

COMMENT