ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने बनाया ब्रांड एंबेसडर, सीएम धामी ने दी जानकारी

Views : 683  |  3 minutes read
Uttarakhand-Brand-Ambassador-Pant

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने गृह राज्य उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर बनाए गए हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए यह जानकारी दी। पंत राज्य के हरिद्वार के रहने वाले हैं। वह दिल्ली की ओर से घरेलू टूर्नामेंट में खेलते हैं। उत्तराखंड सीएम धामी ने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘भारत के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक, युवाओं के आदर्श व उत्तराखंड के लाल ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेल-कूद एवं जन-स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से राज्य ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है।’ पुष्कर धामी ने पंत से बातचीत का एक वीडियो भी शेयर किया है।

राज्य का ब्रांड एंबेसडर बन पंत खुश, सीएम का जताया आभार

उधर, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत ने भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा, ‘मैं खुश हूं। उत्तराखंड के लोगों के बीच खेल और जन-स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए ब्रांड एंबेसडर बनने का अवसर देने के लिए धामी सर का धन्यवाद। मैं इस संदेश को फैलाने की पूरी कोशिश करूंगा।’

इनदिनों साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं पंत

आपको बता दें कि विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर गए हुए हैं। उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। मालूम हो कि टीम इंडिया अपने साउथ अफ्रीका के दौरे पर मेजबान टीम के साथ 3 टेस्ट और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचूरियन में खेला जाएगा। हालांकि, अभी तक वनडे टीम की घोषणा नहीं की गई है। कयास है कि पंत वनडे टीम का भी हिस्सा हो सकते हैं, क्योंकि उनका प्रदर्शन लगातार निखरता जा रहा है। ऐसे में उनका नाम लगभग तय है। वनडे सीरीज अगले साल 19 जनवरी से शुरू होगी।

पंत ने चार साल पहले किया था इंटरनेशनल डेब्यू

टीम इंडिया में लगभग अपनी जगह पक्की कर चुके ऋषभ पंत ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत वर्ष 2017 में की। उन्होंने टी-20 से इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण किया था। इसके बाद पंत ने साल 2018 में टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में भी डेब्यू किया। उन्होंने भारत के लिए अब तक 25 टेस्ट में 39.72 की औसत से 1549 रन बनाए हैं। जबकि 18 वनडे में 33.06 की औसत से 529 रन और 41 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 23.07 की औसत से 623 रन अपने नाम दर्ज करा चुके हैं। ऋषभ पंत ने अपने अबतक के छोटे से करियर में कई मौकों पर टीम के लिए अहम पारियां खेली हैं।

ICC वीमंस वर्ल्डकप-2022 का शेड्यूल जारी,  टीम इंडिया की पहले मैच में पाकिस्तान से होगी भिडंत

COMMENT