वे फिल्मी सितारे जिन्हें अफसोस होता होगा इन सफल फिल्मों के ऑफर ठुकराने का

कई बार फिल्मी सितारे ऐसी फिल्मों के ऑफर को ठुकरा देते हैं जो बाद में सफल होती है और उन्हें इसके लिए अफसोस करने को मजबूर कर देती हैं। ऐसा ही वाकिया हाल में शाहिद कपूर ने एक इंटरव्यू में यह कहते हुए बताया कि उन्हें ‘रंग दे बसंती’ न करने का बहुत पछतावा है। इस फिल्म को दर्शकों से काफी प्रशंसा मिली और पसंद भी की गई। इस फिल्म को कई अवॉर्ड्स भी मिले थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म में शाहिद को करण सिंघानिया के रोल के लिए अप्रोच किया गया था। शाहिद के मना करने के बाद में यह रोल सिद्धार्थ नारायण को ऑफर हुआ था।

बॉलीवुड सिनेमा के ऐसे ही कई स्टार्स हैं जिनके भी ऐसा हुआ, उन्होंने निर्माता द्वारा अभिनय के लिए ऑफर करने पर मना किया और बाद में वह फिल्म सुपरहिट साबित हुई।

आइए जानते हैं, बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिन्होंने ऐसी ही सफल फिल्मों के ऑफर को ठुकरा दिया था।

जब करण—अर्जुन के लिए अजय ने किया मना

‘करण-अर्जुन’ को आज भी एक सुपरहिट फिल्म माना जाता है। इस फिल्म में सलमान खान वाले रोल के लिए पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। यह फिल्म बॉक्स पर सुपरहिट साबित हुई।

मैंने प्यार किया में पहले विकास भल्ला को किया अप्रोच

राजश्री प्रोडक्सन की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ ने सलमान खान को रातों रात स्टार बना दिया, लेकिन इस फिल्म के लिए पहली पसंद सलमान नहीं थे। निर्देशक पहली पसंद विकास भल्ला थे, जो आजकल टीवी पर धारावाहिकों में दिखते हैं। किसी वजह से विकास फिल्म नहीं कर पाए और ये रोल सलमान खान को दिया गया। इस फिल्म को अभूतपूर्व सफलता मिली और फिल्म इंडस्ट्री को नया स्टार मिला।

डर में शाहरूख से पहले अजय थे पहली पसंद

शाहरुख खान, सनी देओल और जूही चावला स्टारर फिल्म ‘डर’ हिट रही और इस फिल्म ने शाहरुख खान रातों रात स्टार बन गए थे। इस फिल्म में शाहरूख का रोल पहले अजय देवगन को ही ऑफर किया गया था। अजय उस वक्त किसी और फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थे इसलिए वो यह फिल्म नहीं कर पाए।

कहो ना प्यार है, के लिए पहले शाहरूख थे पसंद

फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाली है। इस फिल्म की अपार सफलता ने हृतिक रोशन को रातोंरात स्टार बना दिया और फिल्म ने 102 अवॉर्ड जीतें। यह फिल्म 14 जनवरी, 2000 को रिलीज हुई थी और इस फिल्म ने दर्शकों के बीच खूब धमाल मचाया था। पर आप शायद यह नहीं जानते होंगे यह फिल्म पहले शाहरूख खान को ऑफर की गई थी क्योंकि शाहरुख, राकेश रोशन के साथ करण अर्जुन और कोयला में काम कर चुके थे, लेकिन शाहरूख ने कहा कि उन पर ये रोल सूट नहीं करेगा और ये फिल्म ठुकरा दी।

फिल्म ‘कहो ना प्यार’ में पहले करीना कपूर को ऑफर किया गया था। इस फिल्म के कुछ सूटिंग करीना के साथ की, पर बाद में कुछ कारणों की वजह से अमीषा को मौका मिला।

करीना ने संजय लीला भंसाली की दो फिल्में ठुकराई

‘हम दिल दे चुके सनम’ फिल्म सुपरहिट साबित हुई, इस फिल्म के लिए ऐश्वर्या से पहले करीना कपूर संजय लीला भंसाली की पहली पसंद थी, लेकिन करीना ने फिल्म करने से इनकार किया और फिल्म ऐश्वर्या राय की झोली में आ गिरी।

यही नहीं करीना ने संजय लीला भंसाली की एक ओर महत्वकांक्षी फिल्म ‘रामलीला’ फिल्म को भी ठुकरा दिया था। यह फिल्म भी हिट हुई एवं रणवीर और दीपिका की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

यह भी पढ़ें- भारत में फूड पॉइजनिंग से हर साल 15.73 लाख लोग गंवा देते है जान:रिपोर्ट

डीडीएलजे के लिए सैफ अली को किया अप्रोच

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ के लिए पहले सैफ अली खान को अप्रोच किया गया लेकिन उन्होंने यह कहकर ठुकरा दिया था कि वो एक्टिव लवर बॉय नहीं लगते। बाद में इस फिल्म ने शाहरुख को एवरग्रीन लवर बॉय बना दिया।

राजा हिंदुस्तानी में ऐश्वर्या को किया पहले अप्रोच

‘राजा हिंदुस्तानी’ की नायिका का रोल पहले ऐश्वर्या को मिल रहा था, लेकिन उन्हें यह ऑफर ठुकरा दिया। यह फिल्म बाद में करिश्मा कपूर को मिली और करिश्मा का फिल्मी कॅरियर चमकने लगा। वहीं दूसरी तरफ ऐश्वर्या को काफी समय तक जमने के लिए इंतजार करना पड़ा। यहां तक कि इस मौके के बाद उन्हें आमिर के साथ कभी काम करने का मौका भी नहीं मिला।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.