36 साल बाद पाकिस्तान की कैद से छूटा ये शख्स अब जाकर करेगा अपने वोट का प्रयोग

Views : 2241  |  0 minutes read

राजस्थान में एक ऐसा वोटर भी है जो 36 साल बाद अपने मत का प्रयोग कर सकेगा। राजधानी जयपुर के रहने वाले गजानंद शर्मा पाकिस्तान की जेल से छूटकर आने के बाद पहली बार वोट देने जाएंगे। गजानंद ने आखिरी बार 1980 में वोट दिया था जिसके बाद वो जयपुर से लापता हो गए थे और तब से ही पाकिस्तान की लाहौर जेल में बंद थे।
इस मौके पर गजानंद शर्मा ने कहा कि उन्हें अब सिर्फ इतना ही याद है कि उन्होनें आखिरी बार अजमेर के ब्यावर विधानसभा सीट पर वोट दिया था। उन्होंने आगे कहा कि अब वो अपने परिजनों के कहे अनुसार ही वोट देंगे वो जिस भी पार्टी को वोट देंगे मैं भी उन्हें ही दूंगा।

बता दें कि जयपुर निवासी गजानंद शर्मा अगस्त के महीने में ही पाकिस्तान से 36 साल बाद रिहा होकर भारत लौटे हैं। शर्मा के जयपुर से पाकिस्तान पहुंचने और वहां की कोट लखपत जेल में बंद होने की कहानी आज तक रहस्य बनी हुई है हां लेकिन इतना मालूम है कि उन्हें वहां सिर्फ दो महीने की सजा हुई थी लेकिन काउंसलर एक्सेस नहीं होने के कारण वो 36 साल तक जेल में बंद रहे। उनके परिजनों को भी इस बात का पता मई में ही चला था और वो तो अब तक यही मानते आए थे कि वो इस दुनिया में ही नहीं है।

COMMENT