दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने खरीदा आठ करोड़ डॉलर में आलीशान बंगला

Views : 1418  |  0 minutes read

​दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने न्यूयार्क के मैनहट्टन इलाके में एक नया आलीशान बंगला खरीद कर एक बार फिर चर्चा में हैं। बेजोस ने इस बंगले को खरीदने के लिए 8 करोड़ डॉलर (करीब 554 करोड़ रुपये) की राशि अदा की है। अब वह इस बंगले में अपनी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ रहेंगे।

खबरों के मुताबिक बेजोस का यह नया बंगला 17 हजार ‌वर्ग फीट के क्षेत्रफल में फैला हुआ है। इसमें 12 बेडरूम, एक पैंटहाउस और उसके नीचे दो फ्लैट हैं।

पैंटहाउस तीन मंजिला है और यह 10 हजार वर्ग फीट में फैला है। इस बंगले में एक लाउंज, बोर्डरूम, गोल्फ सिम्युलेटर, स्क्रीन रूम, गेम रूम और प्ले रूम भी बने हुए हैं।

इन सब के बावजूद बेजोस अपनी जरूरतों के हिसाब से मैनहट्टन के नए बंगले को पुन: डिजाइन करवा सकते हैं। पहले कहा जा रहा था कि जेफ़ बेजोस इस बंगले को अपना दूसरा हेड क्वॉर्टर बनाने की योजना में थे, लेकिन उन्होंने ऑफिस खोलने का विचार त्याग दिया।

बता दें कि अप्रैल माह में जेफ बेजोस ने पत्नी मैकिंजी से तलाक लिया था। इसके बाद वो गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के साथ रिलेशनशिप में आए। बेजोस को इस तलाक के लिए पत्नी मैकिंजी को अरबों रुपये देने पड़े थे। इन सबके बावजूद बेजोस अब भी करीब 100 अरब डॉलर (करीब 7 लाख करोड़ रुपये) नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं।

खबरों के मुताबिक जेफ़ बेजोस के लिए मैनहट्टन इलाके में घर खरीदना एक फायदे का सौदा साबित हुआ है, क्योंकि 2017 के मुकाबले इस बंगले की कीमत में 21% की कमी आई है और उन्हें घर 554 करोड़ रुपये में पड़ा हैै।

हालांकि इस बंगले की कीमत भारत के सबसे अमीर और आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटिलिया के आगे कुछ भी नहीं है।

COMMENT