पिंकसिटी को कभी न भूलने वाला दर्द दे रहा कोरोना, राजस्थान में कुल मरीज 2328

Views : 1858  |  3 minutes read

राजस्थान सरकार की ओर से कई आवश्यक कदम उठाने के बाद भी कोरोना के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और मंगलवार 28 अप्रैल सुबह तक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कुल 2328 पहुंच चुकी है व अब तक 50 लोगों की जान भी चली गई है। चिंताजनक बात यह है कि राजधानी जयपुर में कोरोना का ग्राफ कभी न भूलने वाला दर्द जैसी स्थिति पैदा कर रहा है।

सरकार उठा रही कई कदम तब भी बढ़ रहा कोरोना ग्राफ

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या रोज लगातार बढ़ती ही जा रही है और यह संख्या अब 2328 तक पहुंच चुकी है जबकि 50 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 766 मरीज ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं। राज्य सरकार की तरफ से प्रदेश में कई जरूरी बडे कदम भी उठाए जा रहे हैं जिससे महामारी पर जल्दी से जल्दी पूरी तरह नियंत्रण किया जा सके।

Read More: राजस्थान : बिना चिकित्सक की पर्ची के खांसी-जुकाम की इस तरह नहीं मिलेगी दवाई

सिर्फ जयपुर में ही कोरोना से 27 मौत, अन्य इलाकों में भी आ रहे संक्रमित मामले

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयपुर में अब तक कोरोना के 850 मरीजों में से 27 लोगों की मौत हो चुकी है जो कि राज्य में कुल हुई मौत के आंकड़े में से आधे से ज्यादा संख्या है। हालांकि 266 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। हॉटस्पॉट बने रामगंज परकोटे के बाहर जयपुर में अन्य इलाकों में भी अब कोरोना के संक्रमित मरीजों के मामले सामने आ रहे हैं जिससे जयपुरवासियों में चिंता बनी हुई है।

डिलीवरी के महज 5 घंटे बाद कोरोना संक्रमित मां की मौत

इधर जयपुर में डिलीवरी के सिर्फ कुछ घंटे बाद ही एक मां की मौत का मंगलवार को मामला आया है।मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जयपुर स्थित एक प्राईवेट हॉस्पिटल में रविवार को मां ने अपनी बच्ची को जन्म दिया और इसके लगभग 5 घंटे बाद ही मां की मौत हो गई। अब 2 दिन की इस नवजात ​बच्ची व परिवार को क्वारैंटाइन किया गया है। पति को पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने का पता मृत्यु के बाद पुलिस के जरिये पता चला।

COMMENT