हॉलीवुड फिल्म ‘द लायन किंग’ के हिंदी वर्जन को इन बॉलीवुड स्टार्स ने दी है आवाज

Views : 6504  |  0 minutes read

हॉलीवुड फिल्म ‘द लायन किंग’ की हिंदी रीमेक 19 जुलाई को बॉक्स ऑफिस पर दस्तक देने को तैयार है। इस फिल्म के हिंदी रीमेक को लेकर दर्शकों में काफी जबरदस्त क्रेज है। इस फिल्म के हिंदी वर्जन में शाहरुख खान और उनके बेटे आर्यन खान के साथ बाप-बेटे मुफासा और सिंबा के कैरेक्टर को आवाज दी है। शाहरुख के अलावा बॉलीवुड के कई कलाकारों की आवाज भी इस फिल्म में सुनने को मिलेगी।

डिज्नी की एनिमेटेड म्यूजिकल फिल्म ‘द लायन किंग’ पहली बार वर्ष 1994 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के रिलीज के 25 वर्ष पूरे होने के बाद अब नई तकनीक के साथ डिजनी चैनल ने इस कहानी के ‘हकूना मटाटा’ गाने से लेकर के ‘मुफासा’ की दर्दनाक मौत तक, को एनीमेशन फिल्म के तौर पर एक बार फिर रिलीज करने का निर्णय लिया है। यह फिल्म आज भी 90 के दशक में पैदा हुए लोगों को उनका बचपन याद दिला देती है।

गौरतलब है कि ‘द लायन किंग’ की स्क्रिप्ट को जेफ नाथनसन ने लिखा है। ओरिजिनल एनिमेटेड क्लासिक डिज्नी की जानी-मानी फिल्मों में से एक है। यह इंग्लिश, हिंदी, तमिल और तेलगु में 19 जुलाई को सिनेमाघरों में आएगी।

सिम्बा की बात करें तो वह क्राउन प्रिंस है, जिसे उसका अंकल स्कार झुंड से बाहर निकाल देता है। उसी के ईद गिर्द फिल्म की कहानी घुमती है।

आइए आपको बताते हैं कि और कौन से बॉलीवुड कलाकार इस फिल्म से जुड़े हैं:

नेगेटिव किरदार स्कार को बॉलीवुड में नेगेटिव किरदार निभाने वाले आशीष विद्यार्थी ने आवाज दी है।

श्रेयस तलपड़े ने इस फिल्म में ‘टिमोन’ को आवाज दी है।

संजय मिश्रा ने फिल्म में ‘पुम्बा’ को अपनी आवाज दी है।

कॉमेडी स्टार असरानी ने ‘जजु’ के लिए डब किया है।

COMMENT