जन्माष्टमी स्पेशल: इन फिल्मी गानों के बिना अधूरा है कृष्ण जन्माष्टमी का जश्न

2 minute read

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर देशभर में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। मंदिर, पांडालों, घरों में लोग कृष्ण के भजन गाते है, नाचते हैं और उनके जन्म की प्रतिक्षा करते हैं। हिंदी सिनेमा में भी कृष्ण भक्ति को बेहद खूबसूरत तरीके से फिल्माया गया है। बॉलीवुड की ऐसी कई फिल्में है जो ना सिर्फ कृष्ण भक्ति से सराबोर हैं बल्कि उन पर कई गीत भी फिल्माए गए हैं। इन गानों को श्रोताओं द्वारा भी खूब पसंद किया गया है। तो आइए इस लिस्ट में शामिल गानों पर डालते हैं एक नजर।

‘राधे राधे’

इस बार जन्माष्टमी के मौके पर कुछ दिनों पहले रिलीज हुआ गाना ‘राधे राधे…’ खूब पसंद किया जा रहा है। यह गाना आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ का है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और नुसरत भरूचा लीड रोल में हैं।

‘राधा कैसे ना जले’

साल 2001 में आई फिल्म ‘लगान’ का गाना ‘राधा कैसे ना जले’ आज भी श्रोताओं की जुब़ान पर है। इस सुपरहिट गाने को आमिर खान और ग्रेसी सिंह पर फिल्माया गया है। जिसमें उदित नारायण और आशा भोंसले ने अपनी आवाज दी है।

‘गो गो गो गोविंदा’

कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर बॉलीवुड फिल्म ‘ओह माय गॉड’ को कैसे भूल सकते हैं। फिल्म का गाना ‘गो गो गो गोविंदा’ आज भी देशभर में धूम मचाए हुए है। फिल्म का ये गाना सोनाक्षी सिन्हा और प्रभु देवा पर फिल्माया गया है।

‘मैया यशोदा’

जब बात राधा कृष्णा की नोक-झोंक पर आती है तो ऐसे मौके पर फिल्म ‘हम साथ साथ है’ का गाना ‘मैया यशोदा’ याद किया जाता है। फिल्म का ये गाना करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे और तब्बू पर फिल्माया गया था।

‘वो किसना है’

फिल्म ‘किसना’ का गाना ‘वो किसना है’ इस मौके पर खूब सुना जाता है। इस गाने में सुखविंदर सिंह, एस सैलजा, स्माईल दरबार, आयशा दरबार ने अपनी आवाज दी है।

‘राधा ऑन डांस फ्लोर’

आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा स्टारर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ का गाना ‘राधा ऑन डांस फ्लोर…’ आज भी लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है। जन्माष्टमी के पर्व का जश्न इस गाने के बिना अधूरा है।

‘मन मोहना’

ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म ‘जोधा अकबर’ का गाना ‘मन मोहना’ भी दर्शकों के बीच खूब पसंद किया गया। इस गाने में बॉलीवुड सिंगर बेला शिंदे ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।

‘राधा नाचेगी’

फिल्म ‘तेवर’ का गाना राधा नाचेगी भी इस मौके पर खूब बजाया जाता है। इस गाने में सोनाक्षी सिन्हा का खूबसूरत डांस भी लोगों को काफी पसंद आया था।

‘नैनों वाले ने’

फिल्म ‘पद्मावत’ का गाना ‘नैनों वाले ने’ भी श्रोताओं के बीच काफी पसंद किया जाता है। फिल्म का गाना दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के बीच फिल्माया गया है। वहीं इस गाने में बॉलीवुड सिंगर नीति मोहन ने अपनी आवाज का जादू बिखेरा है।

‘कान्हा सो जा जरा’

ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली 2’ तो आप सभी ने देखी होगी। फिल्म का एक गाना ‘कान्हा सो जा जरा’राभी कृष्ण पर आधारित था। फिल्म के इस गाने में अनुष्का शेट्टी गाना गाकर कृष्ण को सुलाती नजर आ रही है। इसे सिंगर मधुश्री ने अपनी आवाज दी है।

‘मैं बनी तेरी राधा’

इम्तियाज अली की फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का गाना ‘मैं बनी तेरी राधा’ भी जन्माष्टमी के मौके पर काफी प्रचलित है। यह सॉन्ग अनुष्का शर्मा और शाहरुख खान पर फिल्माया गया था।

‘गोविंदा आला रे…’ अब भी हिट

वहीं नए जमाने के बॉलीवुड गानों के बीच शम्मी कपूर की फिल्म ब्लफ मास्टर का गाना ‘गोविंदा आला रे…’ आज भी हिट है। मटकी फोड़ने के दौरान यह गाना खास तौर पर सुनने को मिलता है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.