टीम इंडिया के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Views : 836  |  3 minutes read
Shreyas-Iyer-

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आखिरी मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। श्रेयस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में एक और अर्धशतक जमाया। श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम की चौथे नंबर की परेशानी को अपनी पिछली कुछ पारियों से हल कर दिया है। तीसरे वनडे में कॅरियर का 9वां अर्धशतक पूरा करते ही इस बल्लेबाज ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार फॉर्म के बनाए रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरे मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। 63 गेंद पर अय्यर ने 62 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शतक से शुरुआत करने वाले अय्यर ने पिछले दोनों मुकाबलों में अर्धशकीय पारी खेली है। मंगलवार को अय्यर ने अपनी 16 वनडे के छोटे से करियर में 9वीं हाफ सेंचुरी बनाते हुए एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Shreyas-Iyer-

अय्यर ने 41 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

टीम इंडिया के चौथे नंबर की परेशानी को हल करने वाले अय्यर ने सबसे ज्यादा 50 रन के उपर का स्कोर बनाते हुए कम मैचों में सबसे बेहतर औसत हासिल किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज इयान चैपल के रिकॉर्ड को अय्यर ने अब अपने नाम कर लिया है। अब तक 16 मैचों में चैपल ने सबसे ज्यादा 8 अर्धशतकीय पारी खेली थी। अय्यर ने 16 मैचों में 9 अर्धशतक बनाकर 41 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

गज़ब के औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं अय्यर

अब तक औसत के मामले में इयान चैपल सबसे आगे थे लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाते ही अय्यर ने रिकॉर्ड अपना कर लिया। अय्यर ने 16 पारियों में 1 शतक और 8 अर्धशतक बनाया है और उनका औसत 56.20 का है। वहीं चैपल ने इतनी ही पारियों में 8 अर्धशतक बनाए थे। तीसरे नंबर पर ओमान के अकीब ल्यास की नाम आता है। उन्होंने 10 पारी में 5 अर्धशतक बनाते हुए 50 की औसत से रन बनाए हैं।

 

COMMENT