खुशख़बरी: लॉकडाउन में टाटा मोटर्स ने वारंटी पर 2 महीने की दी मोहलत

Views : 2359  |  3 minutes read
Tata-Motors-India-

कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच टाटा मोटर्स के कॉमर्शियल वाहन मालिकों के लिए एक खुशख़बरी है। दरअसल, टाटा मोटर्स ने उन ग्राहकों को दो ​महीने की मोहलत दे दी है, जिनके कॉमर्शियल वाहन की वारंटी लॉकडाउन के दौरान खत्म हो रही थी। यानी किसी व्यक्ति के कॉमर्शियल वाहन की वारंटी 3 मई तक भी खत्म होनी है तो उसे अब 2 महीने की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

दो महीने तक मुफ्त सेवाएं देगी कंपनी

टाटा मोटर्स ने अपने एक बयान में कहा, ‘कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कंपनी ने दुनियाभर में अपने कॉमर्शियल वाहनों के ग्राहकों के लिए वारंटी की अवधि दो महीने के लिए बढ़ा दी है। कॉमर्शियल वाहनों के ग्राहकों के लिए वारंटी अवधि बढ़ाने के तहत कंपनी दो महीने तक मुफ्त सेवाएं देगी। इसके अलावा कंपनी उन ग्राहकों के लिए टाटा सुरक्षा सालाना रखरखाव अनुबंध भी बढ़ा रही है, जिनकी समयसीमा लॉकडाउन के दौरान समाप्त हो रही है। वहीं, कंपनी ने सालाना रखरखाव अनुबंध यानी एएमसी सेवा की अवधि भी एक महीने के लिए बढ़ा दी है।

Read More: सोमवार को रिकॉर्ड 705 कोरोना मरीज ठीक हुए, एक दिन में सबसे ज्यादा

ग्लोबल सेल्स में 35 प्रतिशत की गिरावट

लॉकडाउन के बीच हाल में टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर समेत कुल वैश्विक थोक बिक्री के आंकड़े जारी हुए हैं। इन आंकड़ों के मुताबिक, जनवरी-मार्च में सालाना आधार पर वैश्विक थोक बिक्री 35 फीसदी कम रही। इस दौरान कंपनी ने वैश्विक बाजार में कुल 2,31,929 वाहनों की थोक बिक्री की। टाटा मोटर्स ने कॉमर्शियल वाहन श्रेणी में 72,608 वाहनों की वैश्विक थोक बिक्री की, जो पिछले साल के मुकाबले 49 प्रतिशत कम है। बता दें, कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश में मार्च के अंतिम सप्ताह से लॉकडाउन लागू है। हाल में 14 मार्च तक के पहले लॉकडाउन से बढ़ाकर इसे 3 मई तक कर दिया गया है। हालांकि, कुछ मामलों में केंद्र और राज्य सरकारों ने अब लॉकडाउन में छूट देना भी शुरू कर दिया है।

COMMENT