लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने वाला देश का 7वां राज्य तमिलनाडु

Views : 2615  |  3 minutes read
Tamilnadu-CM-E-Palaniswami

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया। यह लॉकडाउन 14 अप्रैल को पूरा होने जा रहा है, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे अब आगे बढ़ाया जा सकता है। पीएम मोदी मंगलवार सुबह राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में इसे आगे बढ़ाने की औपचारिक घोषणा कर सकते हैं। इससे पहले सोमवार को ​तमिलनाडु ने अपने यहां लॉकडाउन बढ़ा दिया है। वह ऐसा करने वाला देश का सातवां राज्य है।

तमिलनाडु सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की

तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने पूर्ण लॉकडाउन लागू करने की घोषणा करते हुए कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह फैसला स्वास्थ्य विशेषज्ञों से सलाह के बाद लिया गया है।

तमिलनाडु लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने वाला देश का सातवां राज्य है। इससे पहले, महाराष्ट्र, पंजाब, ओडिशा, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना सरकार लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की घोषणा कर चुकी है। दरअसल, इन राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या में अभी तक कोई बड़ी कमी नहीं आई है।

भारत: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए और 35 लोगों की हुई मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 13 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उल्लेख करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने कहा कि अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का समर्थन किया था। देश में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा औपचारिक रूप से लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के ऐलान से पहले ही 7 राज्य अपने यहां 30 अप्रैल तक बढ़ा चुके हैं। पीएम मोदी मंगलवार की सुबह 10 बजे कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

COMMENT