अफगानिस्तान में तालिबान के आत्मघाती हमले नौ लोगों की मौत, 63 घायल

Views : 842  |  3 minutes read
Suicide-Attack-Afghanistan

उत्तरी अफगानिस्तान में चरमपंथियों और अफगानी सुरक्षा बलों के बीच हुई गोलीबारी में नौ लोग मारे जाने और कई अन्य के घायल होने की ख़बर है। यहां गोलीबारी एक कार में सवार तालिबान आत्मघाती हमलावर द्वारा धमाका किए जाने के बाद शुरू हुई। प्रांतीय परिषद सदस्य राज मोहम्मद खान ने बताया कि हमला समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुआ। उन्होंने बताया कि हमले में एक महिला सहित कम से कम नौ लोगों की मौत हुई है, जबकि इसमें 63 अन्य लोग घायल हुए हैं।

तालिबान के कम से कम दो लड़ाके मारे गए

प्रांतीय परिषद सदस्य राज मोहम्मद खान ने चेतावनी देते हुए कहा कि यह शुरुआती आंकड़े हैं, हमले में हताहतों हुए लोगों की संख्या और बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में तालिबान के कम से कम दो लड़ाके मारे गए हैं। इससे पहले प्रांतीय अस्पताल के प्रमुख अब्दुल खलील मुसादिक ने बताया था कि कम से कम 43 लोग घायल हुए हैं, जिनमें बच्चों सहित अधिकतर आम नागरिक हैं जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read More: चीन को टक्कर देने वाले भारतीय उत्पादों की लिस्ट बना रही केंद्र सरकार

तालिबान ने हमले के पीछे उसका हाथ बताया

प्रांतीय परिषद के उप-प्रमुख मोहम्मद हासिम सरवारी के मुताबिक, आत्मघाती हमलावर ने ऐबक स्थित खुफिया सेवा विभाग को निशाना बनाया और उसके बाद अन्य तालिबान लड़ाकों ने अफगान बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि धमाका इतना जोरदार था कि उसे कई मील दूर से सुना गया है और इससे कई इमारतों और घरों को नुकसान पहुंचा है। वहीं, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने हमले के बाद कहा कि प्रांत में सक्रिय तालिबान के हमले में तेजी आई है और इस धमाके और हमले के पीछे उसका हाथ है। तालिबान लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच घंटों मुठभेड़ चलती रही और दूर की जगह होने की वजह से सटीक सूचना नहीं आई है।

COMMENT