बर्थडे स्पेशल: फिल्मों से ज्यादा लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहे सुपरस्टार नागार्जुन

Views : 3075  |  3 minutes read
Actor-Nagarjuna-Biography

दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार अक्कीनेनी नागार्जुन आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहें है। 29 अगस्त, 1959 को चेन्नई में जन्मे नागार्जुन ने कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिसकी वजह से आज वे इंडस्ट्री के बड़े स्टार्स में से एक है। जन्मदिन के मौके पर आइए जानते है उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

ऐसे की एक्टिंग की शुरुआत

नागार्जुन फिल्मी परिवार से थे। उनके पिता नागेश्वर राव अक्कीनेनी भारतीय सिनेमा के एक जाने-माने अभिनेता थे। यही वजह थी कि नागार्जुन ने एक्टिंग को चुना। महज 8 साल की उम्र में नागार्जुन को फिल्मों में काम करने का मौका मिला। वर्ष 1967 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नागार्जुन ने फिल्म Sudigundalu से फिल्मी पर्दे पर डेब्यू किया।

फिल्मी सफरनामा

नागार्जुन के फिल्मी कॅरियर पर नजर डालें तो उनके एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1986 में आई तेलुगु फिल्म ‘विक्रम’ से हुई। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई, जिसने रातों रात ही एक्टर नागार्जुन को इंडस्ट्री का स्टार बना दिया। इस फिल्म के बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

नागार्जुन ने वर्ष 1990 में आई फिल्म ‘शिवा’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। जो बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। बॉलीवुड में भी नागार्जुन को खूब प्रशंसा मिली। इसके बाद नागार्जुन बॉलीवुड की ‘खुदा गवाह’, ‘द्रोही’, ‘मिस्टर बेचारा’, ‘अंगारे’, ‘जख्म’, ‘अग्नि वर्षा’ और ‘एलओसी कारगिल’ जैसी फिल्मों में नजर आए। एक लंबे वक्त के बाद एक्टर नागार्जुन बॉलीवुड में कमबैक करने जा रहे हैं। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ उनकी कमबैक फिल्म होगी।

फिल्मों से ज्यादा लव लाइफ को लेकर रहे खबरों में

एक्टर नागार्जुन अपनी फिल्मों के साथ साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते थे। वर्ष 1984 में नागार्जुन ने लक्ष्मी दग्गुबत्ती से शादी की। ये शादी ज्यादा लंबी नहीं चली और 6 साल बाद ही ये रिश्ता टूट गया। इस शादी से दोनों का एक बेटा भी है नागा चैतन्य, जो आज साउथ इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता हैं। लक्ष्मी से तलाक लेने के बाद नागार्जुन का झुकाव अभिनेत्री अमला की ओर हुआ। लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों ने साल 1990 में शादी कर ली। इन दोनों का एक बेटा अखिल है।

नागार्जुन की वजह से एक्ट्रेस तब्बू ने नहीं की शादी

एक्टर नागार्जुन की लव लाइफ बेहद विवादों में रहीं। उनके चाहने वालों की लिस्ट में एक नाम बॉलीवुड अदाकारा तब्बू का नाम भी शामिल है। फिल्म इंडस्ट्री में नागार्जुन और तब्बू का अफेयर किसी से छुपा नहीं है। एक मुलाकात ने इन दोनों के बीच प्यार का बीज बो दिया। दोनों करीब 15 साल तक रिलेशनशिप में रहे। उस वक्त नागार्जुन शादीशुदा थे, जिसके कारण वे तब्बू से शादी नहीं करना चाहते थे। तब्बू के अब तक शादी नहीं करने की वजह भी नागार्जुन को माना जाता है।

Read More: एक साल में 14 हिट फिल्में देकर सबसे महंगे स्टार बने थे चिरंजीवी

COMMENT