बर्थडेः एक्टिंग की बजाय म्यूजिक में अपना कॅरियर बनाना चाहती थी श्रुति हासन

Views : 6102  |  4 minutes read
Shruti-Hassan-Biography

भारतीय अभिनेत्री श्रुति हासन 28 जनवरी को अपना 36वां जन्मदिन मना रही है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के अलावा श्रुति को बॉलीवुड फिल्मों के लिए भी जाना जाता है। बहुत कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि श्रुति एक बेहतरीन कलाकार होने के अलावा एक अच्छी गायिका भी हैं। जन्मदिन के इस खास मौके पर पढ़िए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें..

Actress-Shruti-Hassan

श्रुति की पहली पसंद था म्यूजिक

श्रुति हासन का जन्म 28 जनवरी, 1986 को चेन्नई में मशहूर अभिनेता कमल हासन और अभिनेत्री सारिका ठाकुर के घर में हुआ था। उनकी की एक छोटी बहन अक्षरा हासन हैं, वो भी अभिनय से जुड़ी हुई हैं। श्रुति की प्रारम्भिक पढ़ाई लेडी अदनल स्कूल में पूरी हुई। उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने मुंबई का रुख कर लिया। श्रुति का झुकाव बचपन से ही संगीत की ओर था और वह अभिनय के बजाय संगीत में अपना कॅरियर बनाना चाहती थीं। उन्होंने कैलिफोर्निया के म्यूजिशियन इंस्टिट्यूट से गायकी की शिक्षा ली है।

Actress-Shruti-Hassan-

6 साल की उम्र से किया डेब्यू

एक छात्र के रूप में, उन्होंने पूजा रामचंद्रन नाम का इस्तेमाल किया क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि उनके दोस्त उन्हें एक प्रसिद्ध अभिनेता की बेटी के रूप में पहचाने। सिनेमा क्षेत्र में उनका पहला परिचय एक संगीतकार के रूप में है न कि एक अभिनेत्री के रूप में। 6 साल की उम्र में, उन्होंने अपने गायन की शुरुआत बाल कलाकार के रूप में फिल्म तेवर मगन से की। वे 14 साल की उम्र से स्क्रिप्ट लिखना शुरू कर दिया था।

8 भाषाओं का रखती है ज्ञान

भले ही वह एक स्टार की बेटी है मगर फिल्म इंडस्ट्री में श्रुति ने अपने दम पर मुकाम हासिल किया है। साल 2009 में इमरान खान के साथ उन्होंने फिल्म ‘लक’ से बॉलीवुड डेब्यू किया। जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफल नहीं हो सकी। डेब्यू करने के एक साल बाद उन्होने अपने चेहरे की कॉस्मेटिक सर्जरी कराई। वह विशेष रूप से कुचीपुड़ी नृत्य में एक प्रशिक्षित नर्तकी है। वह एक रॉक बैंड द एक्सट्रुमेंटल्स की गायिका हैं। श्रुति को आठ तरह की भाषाओं पर महारत हासिल है।

COMMENT