सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट की दो फरवरी को होगी घोषणा

Views : 1332  |  3 minutes read
CBSE-Board-Datesheet-Date

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट की घोषणा दो फरवरी को होगी। इस बात की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने गुरुवार को सीबीएसई स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ हुए लाइव बातचीत के दौरान दी। शिक्षा मंत्री निशंक ने कहा कि सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल 2 फरवरी को जारी होगा। बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट बइेमण्हवअण्पद पर दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी करेगा।

सीबीएसई स्टूडेंट्रस के 45 साल के रिकॉर्ड को करेगा डिजिटल

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यह भी बताया कि सीबीएसई छात्रों के 45 साल के रिकॉर्ड को डिजिटल करेगा। दरअसल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 के मद्देनजर शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए सीबीएसई पाठ्यक्रम में बदलाव पर चर्चा के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के स्कूल प्रिंसिपलों और सचिवों के साथ वेबिनार में भाग ले रहे थे। यह वेबिनार आज दोपहर दो बजे से शुरू हुई थी।

10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 3 मई से होगी शुरू

आपको जानकारी के लिए बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल सीबीएसई बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा तारीखों की घोषणा पिछले साल 31 दिसंबर को ही कर चुके हैं। इस बार दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से शुरू होंगी और 10 जून तक चलेंगी। सीबीएसई बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू होंगी।

COMMENT