रजनीकांत की हिरोइन बन श्रिया को मिली सिनेमा जगत में पहचान, चर्चा में रही थी गुपचुप शादी

Views : 1025  |  0 minutes read

श्रिया सरन साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सफलतम अभिनेत्रियों में से एक हैं। ये उनका अभिनय कौशल ही है कि वे अपनी भाव-भंगिमाओं और रुमानी अदाओं से फिल्मी पर्दे पर हर किरदार को बेहतरीन रुप से निभाती हैं। आज श्रिया अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर आइए जानें उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें।
11 सितम्बर 1982 को श्रिया का जन्म उत्तराखंड के हरिद्वार में हुआ। श्रिया के पिता पुष्पेन्द्र सरन भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड में कार्यरत हैं। उनकी माँ का नाम नीरजा सरन जो दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर हैं। पेशे से टीचर होने के साथ ही वे बेहद अच्छी कथक डांसर भी थी। श्रिया का एक भाई भी है, अभिरूप।

श्रिया ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली पब्लिक स्कूल रानीपुर और हरिद्वार से पूरी की। स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद श्रिया ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से लिट्रेचर में ग्रेजुएशन की। सरन अपनी माँ की तरह एक अच्छी कथक डांसर बनना चाहती थी। श्रिया ने कथक और राजस्थानी फोक डांस सीखा इनमें पारंगत होने के लिए श्रिया ने प्रसिद्ध कथक नर्तकी शोभना नारायण से ट्रेनिंग ली है।

फिल्मी कॅरियर की शुरूआत

Shriya Saran

फिल्म पाने में श्रिया ने ज्यादा संघर्ष नहीं किया। इस मामले में वे बेहद लकी साबित हुई। आपको बता दें कि कॉलेज के दिनों में ही श्रिया को एक वीडियो एलबम ‘थिरकती क्यों हवा’ में काम करने का अवसर मिला। जब यह वीडियो ‘रामोजी राव फिल्म्स’ ने देखा तो उन्होंने श्रिया को अपनी फिल्म ‘इष्टंम’ में बतौर लीड एक्ट्रेस लेने का फैसला किया। श्रिया ने तेलगु इंडस्ट्री में साल 2003 में आई फिल्म ‘टैगोर’ से डेब्यू किया था। उनकी डेब्यू फिल्म सुपरहिट साबित हुई। फिल्म को मिली जबरदस्त सफलता के बाद श्रिया को साउथ इंडस्ट्री में सफलतम अभिनेत्री के रुप में पहचाना जाने लगा।

Shriya Saran movies

साल 2003 में श्रिया ने फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में कदम रखा। भले ही इस फिल्म से श्रिया बॉलीवुड में कुछ खास छाप नहीं छोड़ सकीं लेकिन साल 2007 में आई सुपरहिट फिल्म ‘शिवाजी द बॉस’ में रजनीकांत के अपोजिट नजर आने के बाद श्रिया सिनेमा जगत में फेम पाने में सफल रहीं। टॉलीवुड हो या बॉलीवुड श्रिया अपनी दमदार एक्टिंग के चलते सुर्खियां बटोरने लगी।

साल 2015 में आई फिल्म ‘दृश्यम’ में श्रिया ने अजय देवगन की पत्नी का किरदार निभाया था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। उन्होंने हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है।

रशियन ब्वॉयफ्रेंड संग रचाई शादी

Shriya Saran wedding pic

श्रिया काफी लंबे वक्त से रशियन ब्वॉयफ्रेंड एंड्रे कोसचीव को डेट कर रहीं थी। लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों ने 12 मार्च 2018 को शादी कर ली। जिसकी भनक तक मीडिया को नहीं लगने दी। इस शादी को काफी प्राइवेट रखा गया। इस शादी में उनके करीबी दोस्त और परिवार के ही लोग शामिल थे। खबरों की मानें तो इस शादी में बॉलीवुड से मनोज वाजपेयी और शबाना आजमी ही शामिल हुए थे।

COMMENT