स्पेशल: श्रद्धा कपूर ने स्कूलिंग के दौरान सलमान के फिल्म ऑफर को कह दिया था ना

Views : 3318  |  4 minutes read
Shraddha-Kapoor-Biography

फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर 3 मार्च को अपना 35वां जन्मदिन मना रही है। श्रद्धा हिंदी फिल्मों के प्रसिद्ध विलेन और अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं। उनके भाई का नाम सिद्धांत कपूर है, वो भी फिल्मों में एक्टिव है। श्रद्धा ने बहुत कम समय में बॉलीवुड में अपनी पहचान कायम की है। वह अपने अबतक के करीब 10 साल के कॅरियर में 20 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी है। श्रद्धा को आदित्य रॉय कपूर के आपोजिट फिल्म ‘आशिकी-2’ ने एक पहचान दी। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें..

Shraddha-Kapoor

साल 2010 में हुई फिल्मी कॅरियर की शुरुआत

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 को अभिनेता शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे के घर में हुआ था। घर में फिल्मी माहौल होने की वजह से उनका फिल्मों की ओर झुकाव हमेशा से ही रहा। श्रद्धा ने अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत वर्ष 2010 में फिल्म ‘तीन पत्ती’ से की। वह अबतक ‘लव का दी एंड’, ‘आशिकी-2’, ‘हैदर’, ‘एक विलेन’, ‘एबीसीडी-2’, ‘रॉक ऑन-2’, ‘ओके जानू’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’, ‘हसीना पारकर’, ‘स्त्री’, ‘साहो’, ‘छिछोरे’, ‘बागी-3’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी है।

16 की उम्र में सलमान खान को किया प्रभावित

श्रद्धा कपूर को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने 16 साल की उम्र में उनके स्कूल में प्ले करते हुए देखा था। इस दौरान सलमान इस प्ले से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तुरंत ही श्रद्धा को फिल्म का ऑफऱ कर दिया था, लेकिन उन्होने इससे इंकार कर दिया क्योंकि वह उस वक्त पढ़ाई पर ध्यान देना चाहती थी।

Shraddha-Kapoor

बचपन से दोस्त हैं टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा

श्रद्धा कपूर हमेशा से ही डांसिंग की शौकीन रही हैं और एक इंटरव्यू में अथिया शेट्टी ने इस बात का खुलासा किया था कि स्कूल के दिनों में श्रद्धा और टाइगर श्रॉफ की गहरी दोस्ती हुआ करती थी और वे दोनों सभी डांस प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया करते थे।

अमिताभ बच्चन की हैं बहुत बड़ी फैन

अभिनय के अलावा श्रद्धा कपूर के पास एक फैशन लेबल भी है जिसका नाम Imara है। इसे साल 2015 में लॉन्च किया गया था। श्रद्धा अपने पिता शक्ति कपूर की सभी फिल्मों को पसंद करती हैं और अमिताभ बच्चन और जॉनी डेप की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। श्रद्धा के फिल्म ‘तीन पत्ती’ को साइन करने का मुख्य कारण ‘बिग बी’ के साथ अहम भूमिका निभाना था।

Shraddha-Kapoor-Family

लता मंगेशकर से हैं ये खास कनेक्शन

अभिनेत्री श्रद्धा कपूर बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध विलेन शक्ति कपूर और शिवांगी कपूर की बेटी हैं और पद्मिनी कोल्हापुरे की भतीजी हैं, लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि वह मंगेशकर भाई-बहनों- लता, आशा, मीना, उषा और हृदयनाथ की परपोती हैं। श्रद्धा के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वह जल्द ही विशाल फुरिया निर्देशित फिल्म ‘नागिन’ और लव रंजन की अगली फिल्म में नज़र आएंगी।

Read More: टाइगर श्रॉफ ने महज़ चार साल की उम्र में सीखना शुरू कर दिया था मार्शल आर्ट्स

COMMENT