शिखर धवन चोट के कारण टी-20 सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला मौका

Views : 812  |  0 minutes read
Shikhar-Dhawan

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की प्रोफेशनल ज़िंदगी पिछले कुछ समय से ठीक नहीं चल रही है। धवन बाएं हाथ के अंगूठे में चोट के कारण जून में आईसीसी विश्‍व कप के बीच में टीम से बाहर हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने हाल में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेली गई टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया था। लेकिन शिखर धवन अब एक बार फ़िर चोटिल हो गए। इस कारण वे अब वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस बार धवन के घुटने में चोट लगी, जिसे ठीक होने में वक़्त लग सकता है।

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान लगी थी चोट

बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन को हाल में सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद मंगलवार को यह बताया कि उनका घाव भरने में अभी वक़्त लगेगा। ऐसे में उन्हें चोट ठीक होने तक आराम करने की सलाह दी गई है। धवन की जगह केरल के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में जगह दी गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में धवन ने रन आउट से बचने के लिए लॉन्ग डाइव लगाई थी। इस दौरान ही शिखर धवन के पैड से निकला लकड़ी का एक टुकड़ा उनके घुटने में घुस गया। उसे निकालने के लिए चिकित्सकों को सर्जरी तक करनी पड़ी।

Sanju-Samson
रिद्धिमान साहा ने मुंबई में कराई अपनी उंगली की सर्जरी

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपिंग करने वाले रिद्धिमान साहा ने भी उंगली की सर्जरी कराई है। हाल में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ कोलकाता में खेले गए ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में उनके दाएं हाथ की रिंग फिंगर में फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने स्पेशलिस्ट से सलाह ली थी। उन्होंने रिद्धिमान साहा की सर्जरी कराने को कहा था। मंगलवार को मुंबई में साहा की उंगली की सर्जरी हुई।

मुथैया मुरलीधरन के राजनीतिक कॅरियर की शुरुआत, श्रीलंका सरकार ने इस पद पर किया नियुक्त

जानकारी के लिए बता दें, 21 नवम्बर को बीसीसीआई की चयन समिति ने वेस्टइंडीज के ख़िलाफ़ खेले जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की थी। संजू को दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। चयन समिति के इस फैसले पर स्पिनर हरभजन सिंह और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने नाराज़गी जताई थी। हरभजन सिंह ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से चयन समिति में बदलाव करने तक की मांग कर दी। जिसके बाद अब संजू को चोटिल शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

COMMENT