मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस पर फिल्म बनाएंगे शाहरुख खान

Views : 1109  |  3 minutes read
Shahrukh-Khan

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान पिछले काफ़ी समय से किसी फिल्म में नहीं दिखाई दिए हैं। उनके अगले प्रोजेक्ट के बारे में कई अटकलें लगाई जा रही है, लेकिन अभी तक किसी भी अपकमिंग फिल्म की पुष्टि नहीं हो पाई है। साल 2018 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ज़ीरो’ के बाद भले ही शाहरुख किसी नए प्रोजेक्ट में काम नहीं कर रहे हैं, लेकिन वे लगातार फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं। हाल में रिलीज़ संजय मिश्रा और दीपक डोबरियाल स्टारर ‘कामयाब’ के बाद अब शाहरुख एक और फिल्म प्रोड्यूस करने जा रहे हैं। यह फिल्म बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित एक शेल्टर होम में कई नाबालिग लड़कियों से हुए रेप के मामलों पर आधारित होगी।

Muzaffarpur shelter home rape case

पुलकित करेंगे फिल्म का डायरेक्शन

मीडिया जानकारी के अनुसार, शाहरुख खान के प्रोड्क्शन हाउस में बनने वाली इस फिल्म का डायरेक्शन पुलकित करेंगे। वह इससे पहले शो ‘सुभाष चंद्र बोस’ और वर्ष 2016 में रिलीज़ फिल्म ‘मरून’ का डायरेक्शन कर चुके हैं। पुलकित ने ही इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए काफ़ी रिसर्च की है। फिल्म में लीड एक्टर पत्रकार का एक अहम किरदार प्ले करेगा। इस फिल्म की शूटिंग जुलाई में शुरू हो सकती है। इससे पहले इसकी कास्ट फाइनल की जानी है।

बर्थडे स्पेशल: शशि कपूर को ‘टैक्सी’ बुलाते थे राज कपूर, बड़ी रोचक है इसकी कहानी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मई 2018 में टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की सोशल ऑडिट में मुजफ्फपुर के एक शेल्टर होम में कई नाबालिग लड़कियों के साथ रेप किए जाने का मामला सामने आया था। इस सोशल इंस्टीट्यूट ने अपनी एक रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी थी।

इसके बाद यह सनसनीखेज मामला देश में हर जगह चर्चा का विषय बन गया था। बाद में शेल्टर होम में रह रही लड़कियों को बचाया गया और उन्हें वहां से पटना, मधुबनी और मोकामा में स्थानांतरित किया गया। मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम केस में दिल्ली की एक अदालत ने जनवरी 2020 में 19 लोगों को दोषी ठहराया, जबकि एक आरोपी को बरी कर दिया। अब बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान इस विषय पर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं।

 

COMMENT