सलमान खान की ‘भारत’ सऊदी अरब में रिलीज होने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बनी

Views : 3452  |  0 minutes read

ईद के अवसर पर सलमान खान और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म ‘भारत’ रिलीज हो गई है, जिसका उनके प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस फिल्म में सलमान छह अलग-अलग किरदारों में नजर आयेंगे। इस फिल्म वह युवा सर्कस चैंपियन से लेकर 60 वर्षीय व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं। यह फिल्म भारत के अलावा दुनिया भर में प्रदर्शित की जाएगी। ऐसा पहली बार हो रहा है जब सलमान खान अभिनीत ‘भारत’ फिल्म यूएई और खाड़ी देश में प्र​दर्शित हुई।

‘भारत’ फिल्म को लेकर ऑस्ट्रेलिया में सलमान के प्रति इतनी दीवानगी है कि यह फिल्म यहां पर सबसे अधिक 75 सिनेमा में प्रदर्शित हुई है। यूएई और खाड़ी देशों सहित विदेशों में 1300 से अधिक स्क्रीन पर दिखाई जा रही है। सुपरस्टार सलमान खान का स्टारडम विदेशों में दिख रहा है। ‘भारत’ सऊदी अरब रिलीज होने वाली बॉलिवुड की पहली फिल्म बन गई है।

सलमान खान के फिल्म में छह अलग-अलग लुक हैं। इस फिल्म वह युवा सर्कस चैंपियन से लेकर 60 साल तक के व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म में स्वतंत्रता के बाद एक आम आदमी की साल 1964 से साल 2010 के बीच की कहानी दिखाई गई।

फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ के अलावा तब्बू, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी मुख्य भूमिका में हैं। इस फिल्म को अली अब्बास जफर ने लिखा और किया है।

‘भारत’ है हिट फिल्म की रीमेक

आपको बता दें ‘भारत’ फिल्म साउाि कोरियन फिल्म ‘ओड टू माई फादर’ का हिन्दी रीमेक है। यानि फिल्म का फॉर्मूला ट्रायड एंड टेस्टेड है।

COMMENT