वर्ल्ड कप: रोहित शर्मा ने बनाया एक और विश्व रिकॉर्ड, वॉर्नर को पीछे छोड़ा

Views : 1491  |  0 minutes read
chaltapurza.com

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में आज मंगलवार को भारत ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेले जा रहे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने मैच की शुरुआत से ही बांग्लादेशी बॉलिंग अटैक पर प्रहार करना शुरु कर दिया। भारत के दोनों ओपनर ने शानदार पारी खेलते हुए टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में अपना चौथा शतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा की बराबरी कर ली। बता दें, संगकारा ने वर्ष 2015 के वर्ल्ड कप में चार शतक लगाए थे।

chaltapurza.com

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ इस मैच में चौथा शतक लगाते हुए पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के 3 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ा। गांगुली ने वर्ष 2003 के विश्व कप में केन्या के ख़िलाफ़ दो और नामीबिया के ख़िलाफ़ एक शतक जड़ा था। मैच में पांच छक्के और सात चौके लगाने वाले रोहित ने कई अन्य रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान पांच छक्के लगाते हुए सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का एमएस धोनी 229 का रिकॉर्ड तोड़ा। 230 छक्कों के साथ रोहित सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाला भारतीय बल्लेबाज है। इसके अलावा इस वर्ल्ड कप में अब तक रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 54 चौके मारे हैं।

chaltapurza.com
इस वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में सबसे आगे पहुंचे

रोहित शर्मा की इस मैच में शतकीय पारी के साथ वह वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया। वॉर्नर ने 8 पारियों में 516 रन बनाए थे। जबकि रोहित के 7 पारियों में 544 रन हो गए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड कप में 5वीं बार 50 प्लस रन का स्कोर किया। रोहित और राहुल ने पहले विकेट के लिए 180 रनों की साझेदारी की।

Read More: विंबलडन में बड़ा उलटफेर, सबसे युवा खिलाड़ी कोरी गॉफ ने विश्व चैंपियन को हराया

बांग्लादेश को भारत ने दिया 315 रन का लक्ष्य

भारत ने मैच में 50 ओवर खेलते हुए 9 विकेट पर 314 रन बनाए हैं। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 92 गेंदों पर 104 रन की पारी खेली। राहुल ने 77 रन और ऋषभ पंत ने 48 रनों की तेज पारी खेली। बांग्लादेश की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने 10 ओवर में 59 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा शाकिब अल हसन ने 10 ओवर में कियाफ़ती गेंदबाजी करते हुए 41 रन देकर रन विकेट लिया और भारत को बड़ा स्कोर बनाने से रोका। बता दें, टीम इंडिया ने आज भुवनेश्वर कुमार और दिनेश कार्तिक को मैच में खिलाया है।

COMMENT