दोस्त की पत्नी से अफेयर पड़ सकता है जेफ बेजोस को भारी, पत्नी को मिलेगा फ्री का फायदा

0 minutes read
Jeff and MacKenzie Bezos

अमेजन के संस्थापक और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी बेजोस के बीच अब दूरियां आ चुकी हैं और जल्द ही उनकी संपत्ति का बंटवारा होने जा रहा है। कहा जा रहा है कि ऐसा होने पर मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं। खबरों की मानें तो अमेजन के संस्थापक बेजॉस पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सैनचेज के साथ रिश्ते में हैं और इसी के चलते वो पत्नी से तलाक लेने जा रहे हैं।

lauren-sanchez-jeff-bezos-patrick
lauren sanchez, jeff bezos and patrick

लॉरेन हॉलीवुड राइटर पैट्रिक वाइटसेल की पत्नी हैं। खास बात यह है कि पैट्रिक और जेफ भी एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त मानें जाते हैं। लॉरेन एक टीवी प्रजेंटर होने के साथ हेलिकॉप्टर पायलट भी हैं। उनका भी अपने पति से रिश्ता खत्म हो चुका है। 25 सालों तक एक दूसरे के साथ रहे जेफ और मैकेंजी के चार बच्चे हैं। वहीं लॉरेन सैनचेज और पैट्रिक वाइटसेल की शादी साल 2005 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं।

Jeff and MacKenzie Bezos

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की नेटवर्थ 112 बिलियन डॉलर यानी तकरीबन सात लाख 84 हजार करोड़ रुपए है। इसके अलावा वह वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के प्रोप्रराइटर भी हैं। अपने पत्नी से अलग होने पर जेफ की संपत्ति का बंटवारा होने की बात कही जा रही है। ऐसे में मैकेंजी को 56 बिलियन डॉलर (तकरीबन तीन लाख 92 हजार करोड़ रुपए) मिल सकते हैं।

jeff-bezoz

अगर ऐसा होता है तो इतनी राशि मिलने के बाद एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ मैकेंजी दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएंगीं। वहीं जेफ की संपत्ति आधी होने के बाद बिल गेट्स फिर से 92.5 बिलियन डॉलर के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन जाएंगे। गौरतलब है कि जेफ साल 2017 में दुनिया के सबसे अमीर इंसान बने थे। वहीं भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 40.1 बिलियन डॉलर ही है।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.