भारतीय डाक विभाग में स्टाफ कार ड्राइवरों के पदों पर भर्ती, 19,000 से अधिक है सैलरी

Views : 4105  |  0 minutes read

भारतीय डाक विभाग में ‘स्टाफ कार ड्राइवर’ के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जो परीक्षार्थी ड्राइविंग के शौकीन है, उनके लिए यह बेहतर मौका है। इन पदों की कुल पद संख्या 10 हैं। इसके लिए प्रतियोगी को 10वीं पास होना अनिवार्य है। इच्छुक अभ्यर्थी डाक के जरिए आवेदन कर सकता है, जिसकी अंतिम तिथि 13 नवंबर है।

नोट:— अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले विभाग की आधिकारिक बेवसाइट पर दिशा—निर्देश अवश्य पढ़ें — https://www.indiapost.gov.in/vas/Pages/Content/Recruitments.aspx?Category=Recruitment

पदों का विवरण

पद का नाम: स्टाफ कार ड्राइवर

कुल रिक्त पद संख्या: 10 (अनारक्षित के 05, ओबीसी 02 और एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस व अन्य के 1—1 पद हैं)

उम्र सीमा: न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष। इन पदों पर एससी/एसटी के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष और ओबीसी अभ्यर्थियों को 3 वर्ष की छूट है।

योग्यता: स्टाफ कार ड्राइवर के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से दसवीं उत्तीर्ण हो। अभ्यर्थी के पास हल्के और भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है और कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। साथ ही आवेदक को मोटर मेकेनिज्म की जानकारी होनी चाहिए।

उम्मीदवार द्वारा हाल ही में पासपोर्ट आकार के फोटो की दो प्रतियां स्व-हस्ताक्षरित होनी चाहिए। एक को आवेदन पत्र में चिपकाया जाना चाहिए और दूसरे को आवेदन पत्र के साथ संलग्न करें।

आवेदन शुल्क: 100 रुपए आवेदन शुल्क। आवेदक को इसका भुगतान इंडियन पोस्टल ऑर्डर के जरिए करना होगा।

वेतनमान: 19,900 रुपये, (7वीं सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में लेवल-2)

इस प्रकार होगा चयन:

स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन, उनकी शैक्षणिक योग्यता के अलावा ड्राइविंग टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर होगा।

इस तरह करें आवेदन

सर्वप्रथम आप इंडियन पोस्टल की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर लॉग इन करें।

होमपेज खुलने पर नीचे दिए गए “Opportunities” ऑप्शन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करते ही एक नया वेबपेज खुलेगा।

16 Sep Notification for direct recruitment of 10(Ten) Staff Car driver posts at MMS, Patna इस पर क्ल‍िक करें।

इस पीडीएफ में आपको पद और भर्ती संबंधी सारी जानकारी मिल जाएगी। साथ इस PDF में एक आवेदन पत्र होगा, जिसे आपको भरकर विभाग भेजना होगा। विज्ञापन को ठीक से पढ़कर दी गई जानकारी सही से भरें। आवेदन दिए गए पते पर भेजें।

यहां पर भेजें आवेदन

मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, जीपीओ कैम्पस, पटना-800001

COMMENT