पबजी मोबाइल गेम ने भारतीय यूजर्स के लिए शुरू किया प्री-रजिस्ट्रेशन

Views : 1444  |  3 minutes read
PUBG-Game-India-Registration

प्रसिद्ध मोबाइल गेम पबजी के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल, PUBG Mobile गेम ने भारतीय यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। इसके अलावा कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर पबजी मोबाइल के लिए डाउनलोड लिंक भी लाइव कर दिया है, हालांकि फिलहाल कोई भी डाउनलोड लिंक फिलहाल काम नहीं कर रहा है। गूगल प्ले-स्टोर वाले लिंक पर क्लिक करने पर पबजी मोबाइल इंडिया के फेसबुक पेज पर रिडाइरेक्शन हो रहा है।

हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा उपलब्ध

पबजी मोबाइल गेम के लिए भारत में कुछ चुनिंदा यूजर्स के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लाइव भी हो गया है, जो कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के यूजर्स के लिए है। भारत में वापसी के बाद पबजी मोबाइल गेम हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उपलब्ध होगा। जानकारी के अनुसार, भारतीय बाजार के लिए पबजी मोबाइल का स्पेशल वर्जन लॉन्च होगा। पबजी ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का भी ऐलान किया है। कंपनी ने एक प्रेस रिलीज में कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी क्राफ्टन इंक भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी। दक्षिण कोरियाई कंपनी का यह निवेश भारत में गेम्स, ई-स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज में होगा।

सीसीआई ने गूगल-पे पर अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए कंपनी के खिलाफ दिया जांच का आदेश

इंडियन मार्केट में वापसी के लिए चाइनीज कंपनी से नाता तोड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पबजी मोबाइल गेम कंपनी ने भारतीय बाजार में वापसी के लिए उसकी पार्टनर चाइनीज कंपनी टैंसेंट गेम्स को पाटर्न​रशिप से बाहर कर दिया है। पबजी की पैरेंट कंपनी दक्षिण कोरिया की कंपनी क्राफ्टन इंक है, हालांकि भारत और चीन में पबजी मोबाइल गेम का कारोबार चाइनीज कंपनी टेनसेंट गेम्स के पास था। अब पबजी लवर्स जल्द ही पहले जैसे गेम खेल पाएंगे। वहीं, PUBG Mobile देश में बड़ा निवेश भी करने जा रहा है और कंपनी में किसी चाइनीज कंपनी की पाटर्नरशिप नहीं होगी।

COMMENT