पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज, बोले- आपने 100 साल तक सत्ता में न आने की तैयारी की..

Views : 730  |  3 minutes read
pm-modi-motion-thanks

लोकसभा में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दिया। अपने संबोधन की शुरुआत उन्होंने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देते हुए की। उन्होंने कहा कि लता दीदी ने सांस्कृतिक धरोहर और एकता को मजबूत किया। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने 36 भाषाओं में गाया। ये भारत की एकता और अखंडता के लिए एक प्रेरक उदाहरण है।

विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन विपक्ष पर कोरोना, गरीबी और महंगाई आदि के मुद्दों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने महाराष्ट्र और दिल्ली सरकार पर कोरोना के दौरान भयावह स्थिति होने के बाद भी लापरवाही के आरोप लगाए। पीएम ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी थी, लेकिन उसे भी दलगत राजनीति के लिए उपयोग में लाया जा रहा है। क्या ये मानवता के लिए अच्छा है?

आपने 100 साल तक सत्ता में न आने की तैयारी की

पीएम मोदी ने सदन में विपक्ष की ओर से योजनाओं के विरोध पर निशाना साधते हुए कहा- आप मेरा विरोध कर सकते हैं, लेकिन आप (कांग्रेस) फिट इंडिया अभियान का विरोध क्यों कर रहे हैं। आप योजनाओं का विरोध क्यों कर रहे हैं। आपके बयानों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपको कई राज्यों में बहुत पहले ही सत्ता से बाहर क्यों कर दिया गया। ऐसा लगता है कि आपने अगले 100 सालों तक सत्ता में न आने की तैयारी कर ली है। इसलिए मैनें भी अपनी तैयारी कर ली है।

सरकार ने चंद्रयान-3 मिशन के लांच के बारे में दी जानकारी, जानें इसरो कब शुरू करेगा मिशन

COMMENT