क्या 27 तारीख को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी?

Views : 938  |  0 minutes read
chaltapurza.com

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आज के दौर में दुनिया के सबसे ताकतवर राजनीतिज्ञ में से एक माना जाता है। पीएम मोदी भारत में तो प्रसिद्ध है ही लेकिन, देश के बाहर भी अन्य अंतर्राष्ट्रीय नेताओं की तुलना में ज्यादा पॉपुलर हैं। ख़बर है कि प्रधानमंत्री मोदी अगले महीने की 27 तारीख को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं। यह भी माना जा रहा है कि पीएम मोदी, यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली (UNGA) में वैश्विक समस्याओं के साथ-साथ आतंकवाद पर भी भारत का रखेंगे। इसके अलावा वे दुनिया के सामने नए कश्मीर की तस्वीर पेश कर सकते हैं।

पाक पीएम इमरान खान भी देंगे उसी दिन संबोधन

हाल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि वह भी यूएनजीए में कश्मीर की स्थिति पर अपना पक्ष रखेंगे। मीडिया जानकारी के अनुसार 27 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यूएनजीए को संबोधित करेंगे। इसके बाद पाक के पीएम इमरान खान को भी यूएनजीए में संबोधन देना है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अगले महीने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में अपने संबोधन के दौरान कश्मीर का मुद्दा प्रमुखता से उठाएंगे। एक बड़े अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, यूएनजीए में इमरान का भाषण भी उसी दिन होना जिस दिन भारत के पीएम मोदी का होगा। यानि दोनों देशों के प्रधानमंत्री यूएनजीए में एक ही दिन 27 सितम्बर को संबोधन देंगे।

Read More: जानिए कौन हैं कश्मीर की अंतिम हिंदू रानी जिस पर बनने जा रही है बायोपिक?

भारत ने अंतर्राष्ट्रीय जगत को स्पष्ट किया- आंतरिक मसले पर ना दें दख़ल

जम्मू-कश्मीर राज्य को धारा 370 और 35ए के जरिए दिए गए विशेष दर्जे को समाप्त करने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के केंद्र सरकार के फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर है। दुनिया में कहीं से भी साथ नहीं मिलने पर पाकिस्तान लगातार जंग की धमकी दे रहा है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करना और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटना उसका आंतरिक मामला है। इसके साथ ही भारत ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को हकीक़त स्वीकार करने की नसीहत दी है।

COMMENT