कोरोना वायरस के संकट पर पीएम मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को दिया ये आश्वासन

Views : 1043  |  3 minutes read
PM-Modi-VC

देश में कोरोना वायरस से उपजे मौजूदा संकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की ओर किए जा रहे उपायों पर भी चर्चा की और कई सुझाव दिए। उन्होंने सभी राज्य सरकारों को आश्वासन देते हुए कहा कि केंद्र उनके साथ खड़ा है और सरकार की ओर से हर संभव मदद की जाएगी।

लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की अपील की

सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की अपील की। साथ ही कहा कि लोगों को जरूरी सामान भी मुहैया कराए जाएं, ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आए।

शहरों से मजदूरों के लगातार हो रहे पलायन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील करते हुए ​कहा कि हमें हर संभव पलायन को रोकना होगा। इसके लिए हर राज्य अपने ओर से सारे इंतजाम करे। मजदूरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए। साथ ही मजदूरों से अपील की जाए कि वह सड़कों पर न निकलें।

Read More: क्या है तबलीगी जमात और मरकज जो अचानक चर्चा का केंद्र बन गए हैं?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में केंद्र और राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय की जरूरत है। केंद्र सरकार राज्यों के साथ खड़ी है और उन्हें जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी बात की। वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले कुछ दिनों में तेजी से बढ़े कोरोना मरीजों की तादाद पर चिंता वयक्त की। उन्होंने कहा कि जिन लोगों में भी कोरोना के लक्षण दिखे उन्हें त्वरित आइसोलेट किया जाए। साथ ही संपर्क में आए सभी लोगों को क्वारनटीन किया जाए। अगर क्वारनटीन वार्ड बढ़ाने की जरूरत है तो उन्हें भी बढ़ा दिया जाए।

COMMENT